प्रधानमंत्री मोदी का आज से दो दिवसीय कर्नाटक दौरा, जानें उनका पूरा कार्यक्रम

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज से दो दिवसीय कर्नाटक दौरे पर जा रहे हैं। अपने इस दौरे के दौरान प्रधानमंत्री बेंगलुरु और मैसूर जाएंगे। इस दौरान वे कई विकास परियोजनाओं की शुरुआत करेंगे और मंगलवार को अंतरराष्ट्रीय योग दिवस में भी हिस्सा लेंगे।

प्रधानमंत्री मोदी का आज से दो दिवसीय कर्नाटक दौरा, जानें उनका पूरा कार्यक्रम
x

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज से दो दिवसीय कर्नाटक दौरे पर जा रहे हैं। अपने इस दौरे के दौरान प्रधानमंत्री बेंगलुरु और मैसूर जाएंगे। इस दौरान वे कई विकास परियोजनाओं की शुरुआत करेंगे और मंगलवार को अंतरराष्ट्रीय योग दिवस (International Yoga Day) में भी हिस्सा लेंगे। साथ ही पीएम मोदी 27,000 करोड़ रुपये से अधिक की कई रेल और सड़क बुनियादी ढांचा परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे। 


पीएमओ के अनुसार आज दोपहर करीब साढ़े बारह बजे प्रधानमंत्री भारतीय विज्ञान संस्थान (IISC) बेंगलुरु जाएंगे, जहां वह सेंटर फॉर ब्रेन रिसर्च (CBR) का उद्घाटन करेंगे और बागची-पार्थसारथी मल्टीस्पेशलिटी अस्पताल की आधारशिला रखेंगे। इस केंद्र को अपनी तरह की एक शोध सुविधा के रूप में विकसित किया गया है और उम्र से संबंधित मस्तिष्क विकारों के प्रबंधन के लिए महत्वपूर्ण शोध करने पर ध्यान केंद्रित किया गया है।





और पढ़िए – पंजाब यूनिवर्सिटी में बदलाव के विरोध में CM मान ने अमित शाह को लिखा पत्र, रखी ये मांग





बेंगलुरु में डॉ. बी. आर. आंबेडकर स्कूल ऑफ इकनॉमिक्स (बेस) का भी दौरा करेंगे और बेस विश्वविद्यालय के नए परिसर का उद्घाटन करेंगे। मोदी राष्ट्र को 150 ‘प्रौद्योगिकी हब’ समर्पित करेंगे और बाद में 27,000 करोड़ रुपये से अधिक की कई रेल और सड़क बुनियादी ढांचा परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे और आधारशिला रखेंगे।


इसके बाद शाम करीब 7 बजे वे मैसूर के श्री सुत्तूर मठ जाएंगे और शाम करीब 7:45 बजे पीएम मोदी मैसूर के श्री चामुंडेश्वरी मंदिर जाएंगे। 21 जून को, आठवें अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस (IDY) के मौके पर, प्रधानमंत्री सुबह 6:30 बजे मैसूर के मैसूर पैलेस मैदान में एक सामूहिक योग प्रदर्शन में हजारों प्रतिभागियों के साथ भाग लेंगे।


पीएमओ ने कहा कि 2015 से, हर साल 21 जून को दुनिया भर में अंतरराष्ट्रीय योग दिवस (IDY) मनाया जाता है. इस वर्ष के योग दिवस का विषय ‘मानवता के लिए योग’ है। पीएमओ ने कहा कि मोदी सोमवार को ‘सेंटर फॉर ब्रेन रिसर्च’ (सीबीआर) का उद्घाटन करेंगे और बेंगलुरु में भारतीय विज्ञान संस्थान (आईआईएससी) में बागची-पार्थसारथी मल्टी-स्पेशियलिटी अस्पताल की आधारशिला रखेंगे।








और पढ़िए – देश से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें






Click Here - News 24 APP अभी download करें


Next Story