Pragati Maidan Tunnel: दिल्ली को जाम से मिलेगी राहत, पीएम मोदी ने प्रगति मैदान टनल और 5 अंडरपास का किया उद्घाटन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दिल्ली को बड़ा तोहफा दिया है। पीएम मोदी ने आज प्रगति मैदान एकीकृत ट्रांजिट कॉरिडोर परियोजना (Pragati Maidan Tunnel) की मुख्य सुरंग और पांच अंडरपास का एक साथ उद्घाटन किया। इससे राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली को जाम से बड़ी राहत मिलेगी।

Pragati Maidan Tunnel: दिल्ली को जाम से मिलेगी राहत, पीएम मोदी ने प्रगति मैदान टनल और 5 अंडरपास का किया उद्घाटन
x

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दिल्ली को बड़ा तोहफा दिया है। पीएम मोदी ने आज प्रगति मैदान एकीकृत ट्रांजिट कॉरिडोर परियोजना (Pragati Maidan Tunnel) की मुख्य सुरंग और पांच अंडरपास का एक साथ उद्घाटन किया। इससे राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली को जाम से बड़ी राहत मिलेगी। यह परियोजना प्रगति मैदान पुनर्विकास परियोजना का एक अहम हिस्सा है। पूरी तरह से केंद्र सरकार द्वारा वित्त पोषित इस परियोजना पर 920 करोड़ रुपये से अधिक की लागत आई है।


इस मौके पर पीएम मोदी ने कहा कि आज दिल्ली को केंद्र सरकार की तरफ से आधुनिक इंफ्रास्ट्रक्चर का उपहार मिला है। इतने कम समय में इस कॉरोडोर को तैयार करना आसाना नहीं था। जिन सड़कों के आसपास यह कॉरिडोर बना है, वे सड़कें दिल्ली की सबसे व्यस्त सड़कें हैं। 






और पढ़िए – पंजाब यूनिवर्सिटी में बदलाव के विरोध में CM मान ने अमित शाह को लिखा पत्र, रखी ये मांग







साथ ही प्रधानमंत्री ने आगे कहा कि यह नया भारत है। समस्याओं का समाधान भी करता है। नए संकल्प भी लेता है और उन संकल्पों को सिद्ध करने के लिए प्रयास भी करता है। उन्होंने कहा कि देश की राजधानी में विश्व स्तरीय कार्यक्रमों के लिए 'स्टेट ऑफ द आर्ट' सुविधाएं हों, एक्जीबिशन हॉल हों, इसके लिए भारत सरकार निरंतर काम कर रही है।







और पढ़िए – National Herald Case: आज फिर ईडी के सामने पेश होंगे राहुल गांधी, अब तक 30 घंटे से ज्यादा हो चुकी है पूछताछ





यह कॉरिडोर 6 लेन का है। कॉरिडोर की मुख्य सुरंग प्रगति मैदान से गुजरते हुए पुराना किला रोड होते हुए रिंग रोड को इंडिया गेट से जोड़ती है। इसके जरिए प्रगति मैदान की विशाल बेसमेंट पार्किंग तक पहुंचा जा सकता है। इसका मकसद प्रगति मैदान में विकसित किए जा रहे नए विश्व स्तरीय प्रदर्शनी और कन्वेंशन सेंटर तक सुगम पहुंच प्रदान करना है, ताकि प्रगति मैदान में होने वाले कार्यक्रमों में आगंतुकों और प्रदर्शकों की भागीदारी आसान बनाई जा सके।








और पढ़िए – देश से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें






Click Here - News 24 APP अभी download करें

Next Story