डिफ्लंपिक खेलों में शानदार प्रदर्शन करने वाले भारतीय एथलीटों की पीएम मोदी ने की मेजबानी, जानें क्या कहा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ब्राजील के कैक्सियास डो सुल में हाल ही में संपन्न हुए डिफ्लंपिक खेल के 24वें संस्करण में भारतीय एथलीटों के शानदार प्रदर्शन पर बधाई देने के लिए शनिवार को खिलाड़ी दल की मेजबानी की। एथलीटों के साथ बातचीत के दौरान मोदी ने कहा कि उन्होंने देश का गौरव और गौरव बढ़ाया है।

डिफ्लंपिक खेलों में शानदार प्रदर्शन करने वाले भारतीय एथलीटों की पीएम मोदी ने की मेजबानी, जानें क्या कहा
x

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ब्राजील के कैक्सियास डो सुल में हाल ही में संपन्न हुए डिफ्लंपिक खेल के 24वें संस्करण में भारतीय एथलीटों के शानदार प्रदर्शन पर बधाई देने के लिए शनिवार को खिलाड़ी दल की मेजबानी की। एथलीटों के साथ बातचीत के दौरान मोदी ने कहा कि उन्होंने देश का गौरव और गौरव बढ़ाया है।




और पढ़िए – टोक्यो में जापानी बच्चों के साथ पीएम मोदी की हिंदी में बातचीत, देखें वीडियो




बता दें कि ब्राजील में कैक्सियास डो सुल में हाल ही में संपन्न हुए आयोजन से भारतीय डीफलिम्पिक्स दल ने रिकॉर्ड 16 पदक जीते - जिसमें 8 स्वर्ण पदक, एक रजत पदक और सात कांस्य पदक शामिल हैं। खासतौर पर पहलवान वीरेंद्र सिंह ने डीफलिंपिक में लगातार 5वां पदक जीता।


पहलवान वीरेंद्र सिंह से बात करते हुए, पीएम मोदी ने कहा: "एक खिलाड़ी के रूप में, आप लोग आगे बढ़े और बढ़ते रहे। आप सभी के लिए एक प्रेरणा हैं। भगवान ने आपको कुछ कम दिया, लेकिन आप लोगों ने कभी हार नहीं मानी। आपका प्रदर्शन अद्भुत था और आप और अधिक ऊंचाइयों पर आगे बढ़ रहे हैं।"




पीएम के साथ बातचीत में, बैडमिंटन खिलाड़ी रोहित भाकर, जिन्होंने आदित्य यादव के साथ इवेंट में मिक्स्ड डबल में स्वर्ण जीता, ने कहा: "सर, जब मैं पहले खेलता था, तो मैंने वहां से आगे बढ़ने की कोशिश की और डेफलिम्पिक्स खेला। और यहां मैं अपना सर्वश्रेष्ठ कर रहा हूं। मैंने कड़ी मेहनत की, मेरे पिता ने मेरे पूरे करियर में मेरा साथ दिया। मुझे केवल दूसरों से सहानुभूति मिली लेकिन मैंने अपने तरीके से काम किया।"


पीएम मोदी ने टीम इंडिया के ब्लेजर पहने अन्य भारतीय एथलीटों से भी मुलाकात की और उनका अभिवादन किया। पीएम मोदी ने ट्वीट किया, "मैं अपने उन चैंपियनों के साथ बातचीत को कभी नहीं भूलूंगा, जिन्होंने डीफलिंपिक में भारत का गौरव बढ़ाया है। एथलीटों ने अपने अनुभव साझा किए और मैं उनमें जुनून और दृढ़ संकल्प देख सकता था। उन सभी को मेरी शुभकामनाएं।"  बातचीत के बाद पीएम ने यह भी ट्वीट किया: "यह हमारे चैंपियन्स के कारण है कि भारत के लिए समय का डीफलिंपिक सर्वश्रेष्ठ रहा है!"




और पढ़िए – जब आजम खान को जेल में इंस्पेक्टर ने बताया- ''हो सकता है तुम्हारा एनकाउंटर'', देखें वीडियो





गौरतलब है कि इस सप्ताह की शुरुआत में, पीएम मोदी ने आयोजन के समापन के बाद भारतीय दल को उनके प्रभावशाली प्रदर्शन के लिए बधाई दी। पीएम ने इस संबंध में ट्विटर पर लिखा था, "हाल ही में संपन्न हुए डीफलिंपिक में अब तक के सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन के लिए भारतीय दल को बधाई! हमारे दल का हर एथलीट हमारे साथी नागरिकों के लिए एक प्रेरणा है। मैं 21 तारीख की सुबह अपने आवास पर पूरे दल की मेजबानी करूंगा।"


आज के कार्यक्रम में खेल मंत्री अनुराग ठाकुर भी शामिल हुए। भारतीय दल में 65 एथलीट शामिल थे। इस आयोजन में 72 देशों के लगभग 2,100 एथलीटों ने भाग लिया।







और पढ़िए – देश से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें






Click Here - News 24 APP अभी download करें

Next Story