ओडिशा के सीएम नवीन पटनायक ने किया 'एफआईएच ओडिशा हॉकी पुरुष विश्व कप 2023' के आधिकारिक लोगो का अनावरण

ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने गुरुवार को कलिंगा हॉकी स्टेडियम में एफआईएच ओडिशा हॉकी पुरुष विश्व कप 2023 भुवनेश्वर-राउरकेला के आधिकारिक लोगो का अनावरण किया

ओडिशा के सीएम नवीन पटनायक ने किया एफआईएच ओडिशा हॉकी पुरुष विश्व कप 2023 के आधिकारिक लोगो का अनावरण
x

नई दिल्ली: ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने गुरुवार को कलिंगा हॉकी स्टेडियम में एफआईएच ओडिशा हॉकी पुरुष विश्व कप 2023 भुवनेश्वर-राउरकेला के आधिकारिक लोगो का अनावरण किया। प्रतिष्ठित चतुष्कोणीय टूर्नामेंट अगले साल 13 जनवरी से 29 जनवरी तक आयोजित होने वाला है।


हॉकी इंडिया और उसके आधिकारिक साझेदार ओडिशा 2018 में इस आयोजन को सफलतापूर्वक आयोजित करने के बाद देश में लगातार दूसरी बार इस मार्की इवेंट की मेजबानी करेंगे। मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने आधिकारिक लोगो का अनावरण करने के बाद कहा, "लगातार दूसरी बार एफआईएच हॉकी पुरुष विश्व कप के लोगो का अनावरण करना मेरे लिए सम्मान और खुशी की बात है।"




एफआईएच हॉकी पुरुष विश्व कप के 15वें संस्करण का आयोजन दो शहरों भुवनेश्वर और राउरकेला में किया जाएगा, जहां देश के सबसे बड़े हॉकी स्टेडियम का निर्माण किया जा रहा है। नए विश्व स्तरीय स्टेडियम में 20,000 लोगों के बैठने की क्षमता होगी।


इस मौके पर ओडिशा के मुख्यमंत्री ने कहा, "हम रोमांचित हैं कि इस बार दो स्थान होंगे- भुवनेश्वर और राउरकेला। 2018 एफआईएच पुरुष विश्व कप ने हमें वे सभी यादें दीं जो हम आज भी संजोते हैं और 2023 एफआईएच हॉकी पुरुष विश्व कप और भी रोमांचक और अविस्मरणीय होगा। ओडिशा प्रतिष्ठित टूर्नामेंट में भाग लेने के लिए वैश्विक हॉकी प्रशंसकों और दुनिया भर की शीर्ष टीमों का स्वागत करने के लिए उत्सुक है।”


इस अवसर पर, अंतर्राष्ट्रीय हॉकी महासंघ (एफआईएच) के अध्यक्ष, नरिंदर ध्रुव बत्रा ने कहा, "2023 एफआईएच ओडिशा हॉकी पुरुष विश्व कप, भुवनेश्वर - राउरकेला के लिए लोगो का खुलासा महत्वपूर्ण मील का पत्थर है। एक अद्भुत शो अगले साल जनवरी में एथलीटों और प्रशंसकों का इंतजार है क्योंकि दुनिया की सर्वश्रेष्ठ टीमें भुवनेश्वर के अत्याधुनिक कलिंग स्टेडियम और देश के सबसे बड़े हॉकी क्षेत्र - शानदार, ब्रांड-नए बिरसा मुंडा अंतर्राष्ट्रीय हॉकी स्टेडियम में काम करेंगी। एफआईएच की ओर से, मैं हॉकी के विकास के लिए निरंतर समर्थन के लिए ओडिशा सरकार और विशेष रूप से ओडिशा के माननीय मुख्यमंत्री श्री नवीन पटनायक को अपना हार्दिक धन्यवाद देना चाहता हूं।


हॉकी इंडिया के अध्यक्ष ज्ञानेंद्र निंगोमबम ने भी ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक का आभार व्यक्त किया। उन्होंने कहा, "हॉकी इंडिया की ओर से, मैं ओडिशा के माननीय मुख्यमंत्री श्री नवीन पटनायक जी को एफआईएच ओडिशा हॉकी पुरुष विश्व कप 2023 भुवनेश्वर-राउरकेला के लोगो का अनावरण करने के लिए अपनी ईमानदारी से धन्यवाद देना चाहता हूं। यह एक महत्वपूर्ण कदम है। हॉकी इंडिया और ओडिशा राज्य सरकार की देश में लगातार दूसरी बार प्रतिष्ठित आयोजन का गौरवपूर्ण सफर। हमेशा की तरह, हम भारतीय हॉकी को ओडिशा के निरंतर समर्थन के लिए आभारी हैं। हम इस प्रतिष्ठित आयोजन की मेजबानी करने के लिए उत्सुक हैं और यह निश्चित रूप से होने जा रहा है दुनिया भर के हॉकी प्रशंसकों के लिए यह रोमांचक होगा।"


कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री ने इस महत्वपूर्ण अवसर को चिह्नित करने के लिए गुब्बारे छोड़े। इस कार्यक्रम में ओडिशा के खेल मंत्री तुषारकांति बेहरा, ज्ञानेंद्र निंगोमबम, हॉकी इंडिया के अध्यक्ष, पद्म श्री दिलीप तिर्की, अध्यक्ष, ओडिशा हॉकी प्रमोशन काउंसिल सहित अन्य लोग शामिल हुए। भारतीय पुरुष हॉकी टीम और जर्मनी की पुरुष टीम, जो अपने एफआईएच हॉकी प्रो लीग मैचों के लिए भुवनेश्वर में हैं, ने भी इस कार्यक्रम में ग्रुप फोटो खिंचवाए।

Next Story