UP: सामने आए योगी सरकार के नए मंत्रियों के नाम !

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने एक बार फिर प्रचंड बहुमत हासिल किया है, जिसके बाद अब सरकार बनाने की प्रक्रिया शुरू हो गई है। यूपी के अगले सीएम योगी आदित्यनाथ दो दिवसीय दिल्ली दौरे पर हैं, जहां नई सरकार के गठन पर मंथन चल रहा है।

UP: सामने आए योगी सरकार के नए मंत्रियों के नाम !
x

नई दिल्लीः उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने एक बार फिर प्रचंड बहुमत हासिल किया है, जिसके बाद अब सरकार बनाने की प्रक्रिया शुरू हो गई है। यूपी के अगले सीएम योगी आदित्यनाथ दो दिवसीय दिल्ली दौरे पर हैं, जहां नई सरकार के गठन पर मंथन चल रहा है। 


ऐसे में सबके मन में एक सवाल उठ रहा है कि योगी मंत्रिमंडल में किन लोगों को जगह मिलेगी। इस बीच मंत्री मंडल के नामों को लेकर एक बड़ी खबर सामने आ रही है। सूत्रों के हवाले से बताया जा रहा है कि इस बार मंत्री मंडल में नए चेहरों को भी जगह दी जाएगी। कुछ पुराने मंत्रियों की छुट्टी तय और विभाग बदले जा सकते हैं। 





और पढ़िए – Goa Election 2022: मुख्यमंत्री पर सस्पेंस के बीच गणेश गांवकर बने प्रोटेम स्पीकर, कल 39 विधायक लेंगे शपथ




सूत्रों के मुताबिक श्रीकांत शर्मा ,सिद्धार्थ नाथ सिंह, सुरेश खन्ना, सूर्य प्रताप शाही बन सकते हैं। असीम अरुण, राजेश्वर सिंह, दया शंकर सिंह, बेबी रानी मौर्य, पंकज सिंह, नंदकिशोर गुर्जर, अपर्णा यादव, ए के शर्मा, जितिन प्रसाद, नीलकंठ तिवारी को भी मंत्री बनाया जा सकता है। 


वहीं, विधानसभा का चुनाव हारने वाले पूर्व उपमुख्यमंत्री केशव मौर्य भी कैबिनेट में शामिल होंगे। कयास लगाए जा रहे हैं कि इस बार योगी सरकार में तीन डिप्टी सीएम भी बनाए जा सकते हैं। बता दें कि पूर्व केशव प्रसाद मौर्य को विधानसभा चुनाव में सिराथू सीट से हार का सामना करना पड़ा। मौर्य को सपा की पल्लवी पटेल ने हरा दिया था। 







और पढ़िए – देश से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Next Story