अयोध्या नहीं जाएंगे मनसे प्रमुख राज ठाकरे, जानें क्या है वजह

महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के प्रमुख राज ठाकरे अब अयोध्या नहीं जाएंगे। 5 जून को होने वाली अपनी अयोध्या यात्रा को उन्होंने स्थगित कर दिया है।

अयोध्या नहीं जाएंगे मनसे प्रमुख राज ठाकरे, जानें क्या है वजह
x

पुणे: महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के प्रमुख राज ठाकरे अब अयोध्या नहीं जाएंगे। 5 जून को होने वाली अपनी अयोध्या यात्रा को उन्होंने स्थगित कर दिया है। राज ठाकरे ने रविवार को कहा कि अयोध्या यात्रा पर रोक लगाने के बारे में उनका ट्वीट जानबूझकर किया गया था क्योंकि इसने "सभी को अपनी प्रतिक्रिया देने की अनुमति दी"। पुणे में एक रैली को संबोधित करते हुए, ठाकरे ने कहा कि उन्होंने "इस विवाद में नहीं पड़ने का फैसला किया" क्योंकि अयोध्या की उनकी निर्धारित यात्रा के खिलाफ लोग उन्हें "फंसाने" की कोशिश कर रहे थे।




और पढ़िए – ज्ञानवापी मस्जिद मामले में आज वाराणसी की जिला अदालत में हो सकती है सुनवाई





अपनी अयोध्या यात्रा के बारे में बात करते हुए राज ठाकरे ने कहा कि उनके लिए उन लोगों ने एक जाल बिछाया, जो उनके लाउडस्पीकर के विरोध को पसंद नहीं करते थे। राज ठाकरे ने कहा, "लेकिन मैं इस जाल में नहीं फंसा क्योंकि मैं नहीं चाहता था कि मेरे मनसे के कार्यकर्ता जेल जाएं।" महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना प्रमुख राज ठाकरे ने रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से समान नागरिक संहिता जल्द से जल्द लाने और जनसंख्या नियंत्रण पर एक कानून लाने का आग्रह किया। अपनी अयोध्या यात्रा रद्द करने के बाद आयोजित पुणे में एक रैली में राज ठाकरे ने कहा कि औरंगाबाद का नाम बदलकर शंभाजीनगर किया जाना चाहिए।


ठाकरे की बहुचर्चित अयोध्या यात्रा को स्थगित करना भाजपा सांसद बृज भूषण शरण सिंह के कड़े विरोध के बीच आया है, जिन्होंने मनसे प्रमुख को चेतावनी दी थी कि उन्हें उत्तर प्रदेश शहर में प्रवेश करने की अनुमति नहीं दी जाएगी जब तक कि उन्होंने उत्तर भारतीयों को "अपमानित" करने के लिए सार्वजनिक माफी नहीं मांगी। . ठाकरे, मनसे प्रमुख के रूप में अपने शुरुआती वर्षों में, 'मराठी मानुस' के कारण को बढ़ावा देने के बहाने अक्सर यूपी और बिहार के प्रवासियों को निशाना बनाते थे।


उन्होंने लाउडस्पीकर मुद्दे पर कहा कि मस्जिदों के सामने लाउडस्पीकर बजाना केवल एक दिन के लिए प्रदर्शन नहीं था लेकिन यदि लाउडस्पीकर पर कोर्ट के निर्देशों का पालन नहीं किया गया तो हम इसे लगातार जारी रखेंगे।








और पढ़िए – देश से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें






Click Here - News 24 APP अभी download करें

Next Story