मनोहर लाल खट्टर का बड़ा ऐलान, रिटायर अग्निवीरों को दी जाएगी सरकारी नौकरी

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने मंगलवार को घोषणा की कि सशस्त्र बलों में चार साल का कार्यकाल पूरा करने के बाद राज्य सरकार में अग्निवीरों को गारंटीकृत नौकरी दी जाएगी।

मनोहर लाल खट्टर का बड़ा ऐलान, रिटायर अग्निवीरों को दी जाएगी सरकारी नौकरी
x

रोहतक: हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने मंगलवार को घोषणा की कि सशस्त्र बलों में चार साल का कार्यकाल पूरा करने के बाद राज्य सरकार में अग्निवीरों को गारंटीकृत नौकरी दी जाएगी।


खट्टर ने कहा, “जो लोग हरियाणा सरकार की नौकरी पाना चाहते हैं, उन्हें नौकरी की गारंटी दी जाएगी। जो लोग ग्रुप सी की नौकरियों के लिए किसी भी कैडर में शामिल हो सकते हैं। अन्यथा, हमारे पास पुलिस में नौकरी है, जो उन्हें दी जाएगी।”


यह घोषणा खट्टर के यह कहने के कुछ दिनों बाद हुई है कि हरियाणा सरकार चार साल की सेवा के बाद सरकारी नौकरियों में अग्निपथ योजना के माध्यम से सेना में भर्ती होने वाले अग्निवीरों को प्राथमिकता देगी।






और पढ़िए – यशवंत सिन्हा ने टीएमसी से दिया इस्तीफा, विपक्ष के होंगे राष्‍ट्रपति उम्मीदवार!






सीएम ने पिछले बुधवार (15 जून) को कहा कि अग्निवीरों को अच्छा पारिश्रमिक दिया जाएगा, यह कहते हुए कि पहले वर्ष में उन्हें 4.76 लाख रुपये दिए जाएंगे, जो बढ़कर 6.96 लाख रुपये हो जाएंगे।


उन्होंने आश्वासन दिया , “जब वे चार साल बाद लौटेंगे, तो उन्हें लगभग 12 लाख रुपये दिए जाएंगे। उन्हें अन्य लाभ, भत्ते और बीमा दिया जाएगा।”


अग्निपथ योजना की घोषणा ने मंगलवार को देश के कई हिस्सों में हिंसक विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया, आंदोलनकारी रक्षा नौकरी के इच्छुक उम्मीदवारों ने इसके तहत 75 प्रतिशत भर्तियों के लिए केवल चार साल के कार्यकाल का हवाला देते हुए इसे वापस लेने की मांग की।


पिछले कुछ दिनों में, केंद्र और भाजपा शासित राज्यों ने भर्ती योजना के बारे में आशंकाओं को दूर करने और प्रदर्शनकारियों को शांत करने के लिए कई संशोधनों और समर्थन उपायों की घोषणा की है।







और पढ़िए – देश से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें






Click Here - News 24 APP अभी download करें

Next Story