Maharashtra Political Crisis: मुंबई में उद्धव ठाकरे की बैठक, दिल्ली में फडणवीस BJP के वरिष्ठ नेताओं से करेंगे मंथन

महाराष्ट्र में जारी घामासान के बीच मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने जिला स्तरीय नेताओं (विभाग प्रमुखों) की बैठक बुलाई। वहीं, महाराष्ट्र के पूर्व सीएम देवेंद्र फडणवीस दिल्ली के लिए रवाना हो गए हैं।

Maharashtra Political Crisis: मुंबई में उद्धव ठाकरे की बैठक, दिल्ली में फडणवीस BJP के वरिष्ठ नेताओं से करेंगे मंथन
x

मुंबई: महाराष्ट्र में सियासत चरम पर है। शिवसेना दो गुट में बटी हुई है। एक गुट सीएम उद्धव ठाकरे का है और दूसरा एकनाथ शिंदे का। एकनाथ शिंदे का दावा है कि उनके साथ शिवसेना और निर्दलीय मिलाकर 45 विधायक हैं। महाराष्ट्र में जारी घामासान के बीच मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने जिला स्तरीय नेताओं (विभाग प्रमुखों) की बैठक बुलाई। वहीं, महाराष्ट्र के पूर्व सीएम देवेंद्र फडणवीस दिल्ली के लिए रवाना हो गए हैं।


सूत्रों के मुताबिक देवेंद्र फडणवीस दिल्ली में आज बीजेपी के वरिष्ठ नेताओं से मुलाकात करेंगे। ऐसा कहा जा सकता है कि बीजेपी की कोर टीम अब एक्टिव हो गई है। हालांकि भाजपा की तरफ से बार-बार कहा जाता रहा है कि शिवसेना में बगावत से उसका कोई लेनादेना नहीं है। 




और पढ़िए – NDA की राष्ट्रपति उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू नामांकन दाखिल करने संसद पहुंचीं, मोदी, शाह समेत कई राज्यों के सीएम मौजूद





शिवसेना नेता संजय राउत के गुरुवार दोपहर एक बड़े बयान के बाद महाराष्ट्र में सत्तारूढ़ गठबंधन के सहयोगियों ने उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली महाराष्ट्र सरकार को अपना पूरा समर्थन देने की बात कही है। संजय राउत ने कहा था, 'उनकी पार्टी महा विकास अघाड़ी (एमवीए) से बाहर निकलने पर चर्चा करने के लिए तैयार है, अगर एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाले विद्रोही विधायक अगले 24 घंटों के भीतर वापस आ जाए तो।'


संजय राउत ने कहा कि विधायकों को गुवाहाटी से संदेश नहीं देना चाहिए। वे लोग मुंबई वापस आकर बात करें, सीएम से चर्चा करें। अगर सभी विधायक चाहते हैं कि हम MVA गठबंधन से बाहर आ जाएं तो इसपर भी बातचीत होगी। लेकिन उनको आकर सीएम से बात करनी होगी।


शिवसेना नेता संजय राउत ने कहा कि हम एनसीपी और कांग्रेस से गठबंधन तोड़ने के लिए तैयार हैं। बस शिंदे मुंबई आकर उद्धव से बात करें। इससे पहले कल सीएम उद्धव ठाकरे मुख्यमंत्री आवास छोड़कर मातोश्रीपहुंच गए थे। अपने फेसबुक लाइव में उन्होंने सीधे अपने बागी विधायाकों को संबोधित करते हुए भावुक अपील की। 







और पढ़िए – देश से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें





Click Here - News 24 APP अभी download करें

Next Story