Maharashtra political crisis: बागी एकनाथ शिंदे का दावा, उनके पास शिवसेना के 40 विधायकों समेत 50 विधायक

Maharashtra political crisis: उद्धव ठाकरे के खिलाफ विद्रोह करने वाले एकनाथ शिंदे ने दावा किया है कि 50 से अधिक विधायक उनका समर्थन कर रहे हैं। भाजपा शासित असम में डेरा डाले हुए शिंदे ने कहा, "उनमें से 40 शिवसेना से हैं।"

Maharashtra political crisis: बागी एकनाथ शिंदे का दावा, उनके पास शिवसेना के 40 विधायकों समेत 50 विधायक
x

नई दिल्ली: उद्धव ठाकरे के खिलाफ विद्रोह करने वाले एकनाथ शिंदे ने दावा किया है कि 50 से अधिक विधायक उनका समर्थन कर रहे हैं। भाजपा शासित असम में डेरा डाले हुए शिंदे ने कहा, "उनमें से 40 शिवसेना से हैं।"


शिंदे ने कहा, "जिन्हें हमारी भूमिका पर भरोसा है, वे हमारे साथ जुड़ेंगे। हम बालासाहेब की विचारधारा को आगे बढ़ाना चाहते हैं, जो इसे पसंद करेंगे, वे आएंगे।" उन्होंने कहा कि हमने बालासाहेब ठाकरे की शिवसेना को नहीं छोड़ा है।


उद्धव के नेतृत्व वाले खेमे ने एकनाथ शिंदे सहित 12 बागी विधायकों को अयोग्य घोषित करने की मांग की। हालांकि, शिंदे ने पलटवार करते हुए कहा कि आप किसे डराने की कोशिश कर रहे हैं और वे कानून भी जानते हैं।


58 वर्षीय शिंदे ने यह भी कहा कि अयोग्यता नोटिस दायर करने के लिए शिवसेना का कदम "अवैध" है। उन्होंने कहा, ''कल जो किया गया वह अवैध है, उन्हें कोई अधिकार नहीं है। हम बहुसंख्यक लोग हैं और लोकतंत्र में संख्याएं महत्वपूर्ण हैं। यह अवैध है, यहां तक कि वे इस तरह का निलंबन भी नहीं कर सकते।"





और पढ़िए – Agnipath scheme: अग्निवीरों को पेंशन नहीं मिलने पर वरुण गांधी ने पूछा- सांसद और विधायकों को पेंशन क्यों?




भाजपा के एक वरिष्ठ नेता ने नाम न छापने की शर्त पर बताया कि कुछ और विधायक गुवाहाटी पहुंच रहे हैं, जहां शिंदे और अन्य बागी विधायक बुधवार सुबह से डेरा डाले हुए हैं। बागी विधायकों ने 40 से अधिक विधायकों के समर्थन का दावा करते हुए वीडियो और तस्वीरें जारी कीं, जिससे महाराष्ट्र में उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली गठबंधन सरकार के लिए एक संभावित खतरा पैदा हो गया।


असंतुष्ट विधायकों द्वारा जारी किए गए वीडियो और तस्वीरों के मुताबिक शिंदे होटल में विधायकों के साथ पोज देते नजर आ रहे हैं। इस बीच आज दोपहर 12 बजे मुंबई में अहम बैठक होनी है।


गुवाहाटी में निर्दलीय समेत 45 से ज्यादा विधायक मौजूद
गुवाहाटी होटल में फिलहाल कुल 45 विधायक हैं, जिनमें शिवसेना के 37 विधायक और 1 एमएलसी, निर्दलीय 5 और प्रहार संगठन के 2 विधायक हैं।


रात के समय 2 और निर्दलीय विधायक गुवाहाटी पहुंचे, जिसके बाद गुवाहाटी में कुल विधायकों की संख्या 47 (46 एमएलए + 1 एमएलसी) हो गई है। शुक्रवार को शिवसेना के 2-3 और विधायकों के सूरत होते हुए गुवाहाटी पहुंचने की उम्मीद है।









और पढ़िए – देश से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें





Click Here - News 24 APP अभी download करें

Next Story