Maharashtra Political Crisis: एकनाथ शिंदे ने शिवसेना में लौटने से किया इनकार

महाराष्ट्र (Maharashtra) में सियासी घमासान के बीच एकनाथ शिंदे (Eknath Shinde) ने शिवसेना में लौटने से इनकार कर दिया है। शिंदे ने सीएम उद्धव ठाकरे के सचिव मिलिंद नारवेकर को साफतौर पर कहा है कि मैं हिंदुत्व के साथ हूं और शिवसेना ने हिंदुत्व का साथ छोड़ दिया है।

Maharashtra Political Crisis: एकनाथ शिंदे ने शिवसेना में लौटने से किया इनकार
x

विनोद जगदाले, दीपक दुबे, भूपेंद्र ठाकुर: महाराष्ट्र में सियासी घमासान के बीच एकनाथ शिंदे ने शिवसेना में लौटने से इनकार कर दिया है। शिंदे ने सीएम उद्धव ठाकरे के सचिव मिलिंद नारवेकर को साफतौर पर कहा है कि मैं हिंदुत्व के साथ हूं और शिवसेना ने हिंदुत्व का साथ छोड़ दिया है। वह शिवसेना में नहीं लौटेंगे। 


सूत्रों के मुताबिक, एकनाथ शिंदे ने खुद मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से की टेलीफोन पर बातचीत की थी। इस दौरान उन्होंने वापसी की गुंजाइश से मना कर दिया। हिंदुत्व और दूसरे मुद्दों पर शिवसेना की मौजूदा भूमिका पर शिंदे की नाराजगी है। 





और पढ़िए – संजय राउत के घर के बाहर लगा पोस्टर, लिखा- तेरा घमंड तो 4 दिन का...





जानकारी के अनुसार, सीएम उद्धव की पत्नी रश्मि ठाकरे ने भी एकनाथ शिंदे से बात की, लेकिन वे नहीं माने। फिर नारवेकर ने सीएम से बात करवाई, लेकिन शिंदे का रुख स्पष्ट रहा। वे MVA से रिश्ता तोड़  BJP के साथ सरकार बनाने की बात कह रहे हैं। 


इस बात पर अड़े हैं शिंदे 

एकनाथ शिंदे इस बात पर अड़े हैं कि कांग्रेस NCP का साथ छोड़ भाजपा के साथ गठबंधन करे। उन्हें मनाने की कोशिश की जा रही है, लेकिन वे मानने के लिए तैयार नहीं हैं। शिवसेना की तरफ से लगातार कहा जा रहा है कि मुम्बई आकर बात करें, लेकिन वे अपनी शर्तों पर अड़े हैं। 


कल होगी महाराष्ट्र कांग्रेस को बड़ी बैठक 

कल होगी महाराष्ट्र कांग्रेस को बड़ी बैठक होगी। आज मंत्री बालासाहेब थोरात के बुलाए जाने पर 30 विधायक मीटिंग में उपस्थित थे। कल पूरे 44 विधायकों की मीटिंग बुलाई गई है।







और पढ़िए – देश से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें






Click Here - News 24 APP अभी download करें

Next Story