MP News: केमिकल फेक्ट्री में विस्फोट होने से 2 लोगों की हुई मौत, मौके पर पहुंचे पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह

सीहोर: मध्यप्रदेश के सीहोर में सोमवार सुबह आग लगने की एक भयंकर घटना सामने आई है जिसमें अभी तक दो लोगों की मौके पर ही मौत हो गई है और बाकी लोगों को भी सुरक्षित निकाले जाने का प्रयास जारी है।

MP News: केमिकल फेक्ट्री में विस्फोट होने से 2 लोगों की हुई मौत, मौके पर पहुंचे पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह
x

सीहोर: मध्यप्रदेश के सीहोर में सोमवार सुबह आग लगने की एक भयंकर घटना सामने आई है जिसमें दो लोगों की मौके पर ही मौत हो गई है और बाकी लोगों को भी सुरक्षित निकाले जाने का प्रयास जारी है। दरअसल सीहोर के पचामा  इंडस्ट्रीज क्षेत्र में सोमवार को एक केमिकल फैक्ट्री में विस्फोट हो गया। विस्फोट इतना जबरदस्त था कि इसमें 2 लोगों की मौत हो गई,वहीं कुछ लोग अंदर भी फंसे थे जिनमें से ज्यादातर लोगों को निकाल लिया गया है।


जानकारी के अनुसार पचामा इंडस्ट्रीज क्षेत्र में स्थित आयशा इंडस्ट्रीज केमिकल फैक्ट्री में सोमवार सुबह कई कर्मचारी अपना काम कर रहे थे के अचानक एक तेज़ विस्फोट की आवाज़ आई और हर तरफ हड़कंप मच गया। विस्फोट की आवाज़ के बाद फेक्ट्री में आग लगने से हर तरफ धुआं ही धुआं हो गया । आवाज़ सुनते ही ग्रामीण भी मौके पर पहुंच गए और आग बुझाने की कोशिश करने लगे वहीं थोड़ी देर बाद फायर ब्रिगेड भी पहुंच गई। 





और पढ़िए – बिहार के पूर्णिया में बड़ी दुर्घटना, आठ मजदूरों की मौत, छह गंभीर रूप से घायल






मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड, लोगों को बचाने का किया प्रयास


फायर ब्रिगेड जैसे ही मौके पर पहुंची उसकी टीम आग बुझाने और लोगों को निकालने में लग गई लेकिन आग की लपटें इतनी तेज़ थी की उन्हें निकालने में काफी मशक्कत का सामना करना पड़ गया। पूरी टीम की अथक प्रयासों के बावजूद दो लोगों की मौके पर ही मौत हो गई वहीं बाकी लोगों को सुरक्षित निकाल लिया गया। 


मौके पर पहुंचे पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह और नेता प्रतिपक्ष गोविंद सिंह


इस भयंकर दुर्घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह और नेता प्रतिपक्ष गोविंद सिंह पहुंचे और घटनास्थल का निरीक्षण किया साथ ही उन्होंने अधिकारियों को भी राहत बचाव कार्य जल्द से जल्द करने के निर्देश दिए।  मीडिया से चर्चा करते हुए गोविंद सिंह ने कंहा  सरकार की लापरवाही है गरीब मजदूर के साथ अन्याय हुआ है इस घटना को घटी है मैं मुख्यमंत्री से बात करूंगा ज्यादा से ज्यादा आर्थिक मदद की जाए जिन लोगों ने उनके नियमों का उल्लंघन किया है उन पर कार्रवाई की जाएं।






और पढ़िए – देश से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें






Click Here - News 24 APP अभी download करें

Next Story