केसीआर का पीएम मोदी पर हमला, कहा- बहुत हुई भाषणबाजी, अब होगा बदलाव

तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने कहा कि जल्द ही "राष्ट्रीय स्तर पर बदलाव" होगा। गुरुवार को केसीआर ने पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवे गौड़ा और उनके बेटे एचडी कुमारस्वामी के साथ बैठक के लिए बेंगलुरु के लिए उड़ान भरी, उसी समय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तेलंगाना राजधानी हैदराबाद का दौरा कर रहे थे।

केसीआर का पीएम मोदी पर हमला, कहा- बहुत हुई भाषणबाजी, अब होगा बदलाव
x

बेंगलुरु: तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने कहा कि जल्द ही "राष्ट्रीय स्तर पर बदलाव" होगा। गुरुवार को केसीआर ने पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवे गौड़ा और उनके बेटे एचडी कुमारस्वामी के साथ बैठक के लिए बेंगलुरु के लिए उड़ान भरी, उसी समय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तेलंगाना राजधानी हैदराबाद का दौरा कर रहे थे।


जैसा कि पीएम मोदी ने "पारिवरवद (वंशवादी राजनीति)" पर हैदराबाद में उन्हें निशाना बनाया, केसीआर ने कहा, "बहुत सारे भाषण हैं, कई वादे किए जाते हैं लेकिन वास्तविकता क्या है? जीडीपी गिर रही है, मुद्रास्फीति बढ़ रही है ... किसान, दलित और आदिवासी दुखी हैं। "


केसीआर 2024 में भाजपा के खिलाफ एकजुट मोर्चे को मजबूत करने के अपने प्रयासों में देश भर के विपक्षी नेताओं के साथ बैठक कर रहा है। उन्होंने कहा, "मैं यह कहना चाहूंगा कि मैं देव गौड़ा और एचडी कुमारस्वामी से मिला, हमने सब कुछ पर चर्चा की। राष्ट्रीय स्तर पर एक बदलाव होगा और कोई भी इसे रोक नहीं सकता है। भारत बदल जाएगा ... भारत को बदलना चाहिए। देश की स्थिति को बदलने के लिए हमें हर प्रयास करना चाहिए।''


उन्होंने कहा, "आपको दो-तीन महीनों के बाद सनसनीखेज समाचार मिलेंगे।"


इससे पहले गुरुवार को, पीएम मोदी ने कहा कि एक अलग राज्य के लिए संघर्ष केवल एक परिवार के लिए राज्य करने के लिए नहीं था। उन्होंने कहा, ''परिवारवाद की पार्टियां केवल अपने स्वयं के विकास के बारे में सोचती हैं। ये पार्टियां गरीब लोगों की परवाह नहीं करती हैं, उनकी राजनीति इस बात पर केंद्रित है कि एक एकल-परिवार सत्ता में कैसे रह सकता है और जितना संभव हो उतना लूट सकता है। लोगों का विकास करने में उनकी कोई दिलचस्पी नहीं है।''


केसीआर के नाम के बिना, जो अपनी मजबूत मान्यताओं और अनुष्ठानों के लिए जाना जाता है, पीएम ने कहा, "तेलंगाना के लोगों को उन लोगों से सावधान रहना चाहिए जिनके अंधविश्वासी विश्वास उनके प्रशासन के रास्ते में आते हैं।"


केसीआर ने कहा, "हम स्वतंत्रता के 75 साल के अमृत महोत्सवा का जश्न मना रहे हैं, लेकिन हम बिजली, पीने के पानी, सिंचाई के पानी के लिए पीड़ित हैं। मैं यह नहीं कह सकता कि कौन सत्ता में आएगा, लेकिन मैं कह सकता हूं कि भारत का एक शानदार भविष्य है।"


भाजपा के खिलाफ एक संयुक्त विपक्षी समूह बनाने के लिए केसीआर ने हाल ही में आम आदमी पार्टी (एएपी) के प्रमुख और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उदधव ठाकरे और केरल के मुख्यमंत्री पिनारय विजयन के साथ मुलाकात की।


वह मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के साथ मिलने के लिए बंगाल की यात्रा करते हैं। केसीआर बिहार का भी दौरा करेगा, जहां वह मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और विपक्षी नेता तेजशवी यादव दोनों से मिलेंगे।

Next Story