पंजाब विस्फोट के बाद हरियाणा करेगा आतंकवाद विरोधी दस्ते का गठन: गृह मंत्री अनिल विज

मोहाली में पंजाब पुलिस के खुफिया मुख्यालय में विस्फोट के बाद हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने कहा कि राज्य में आतंकवाद विरोधी दस्ते (एटीएस) का गठन किया जाएगा।

पंजाब विस्फोट के बाद हरियाणा करेगा आतंकवाद विरोधी दस्ते का गठन: गृह मंत्री अनिल विज
x

नई दिल्ली: मोहाली में पंजाब पुलिस के खुफिया मुख्यालय में विस्फोट के बाद हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने कहा कि राज्य में आतंकवाद विरोधी दस्ते (एटीएस) का गठन किया जाएगा।


विज ने समाचार एजेंसी एएनआई को बताया, "आतंकवाद विरोधी दस्ते का गठन किया जाएगा, जिसमें डीआईजी और एसपी रैंक के अधिकारी भी नियुक्त किए जाएंगे। हरियाणा में भीड़-भाड़ वाले इलाकों और सरकारी कार्यालयों, इमारतों में नाइट विजन सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएं, जहां आपराधिक घटनाएं हो सकती हैं।"


मंत्री ने कहा, ''हरियाणा में किरायेदारों के निरीक्षण और निरीक्षण को मजबूत करने के लिए एक अभियान चलाया जाएगा ताकि कोई भी अज्ञात और असामाजिक व्यक्ति फर्जी पहचान का उपयोग करके किसी के घर में न रहे।''




करनाल में आईईडी की बरामदगी:
5 मई को हरियाणा के करनाल में चार आतंकी संदिग्धों को गिरफ्तार किया गया था। पुलिस ने उनके पास से ढाई किलो वजन के तीन आईईडी बरामद किए हैं।


सेक्टर 77 स्थित पंजाब पुलिस इंटेलिजेंस मुख्यालय में सोमवार (9 मई) शाम करीब 7:45 बजे मामूली विस्फोट की सूचना मिली थी। किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है।


सभी केंद्रीय खुफिया एजेंसियों को क्या मिला?
केंद्रीय खुफिया एजेंसियों को घटना में पाकिस्तान स्थित आतंकवादियों से जुड़े खालिस्तानी चरमपंथी समूह के संदिग्ध ओवरग्राउंड वर्कर्स की भूमिका मिली।


हिमाचल प्रदेश के पुलिस महानिदेशक ने 9 मई को पड़ोसी राज्यों में खालिस्तानी तत्वों और विधानसभा की बाहरी सीमा पर खालिस्तान के बैनर और भित्तिचित्र स्थापित करने के मद्देनजर राज्य में अलर्ट जारी किया था।

Next Story