पहले जेल अब क्लीन चिट? आर्यन खान ड्रग्स केस में समीर वानखेड़े पर होगी कार्यवाई

ड्रग्स केस में आर्यन खान को सबसे बड़े दोषी के रुप में पेश किया गया था। उन्हें लगभग एक महीना जेल में बिताना पड़ा था। SIT की जांच के बाद आर्यन को 6 नवंबर को जमानत दे दी गई थी।

पहले जेल अब क्लीन चिट? आर्यन खान ड्रग्स केस में समीर वानखेड़े पर होगी कार्यवाई
x

नई दिल्ली: मुबई क्रूज पार्टी मामले में आर्यन खान को क्लीन चिट मिल गई है। नारकोटिक कंट्रोल ब्यूरो ने आर्यन को बेगुनाह माना है। एनसीबी ने शुक्रवार को कोर्ट में चार्जशीट पेश की है। इसमें आर्यन खान का नाम नहीं है। इस केस में आर्यन खान को सबसे बड़े दोषी के रुप में पेश किया गया था। उन्हें लगभग एक महीना जेल में बिताना पड़ा था। SIT की जांच के बाद आर्यन को 6 नवंबर को जमानत दे दी गई थी। अब उस समय एनसीबी अधिकारी समीर वानखेड़े की जांच पर सवाल खड़े हो रहे हैं।


सूत्रों से जानकारी मिली है कि सरकार ने सक्षम प्राधिकारी को आर्यन खान ड्रग्स बरामदगी मामले में पूर्व-एनसीबी अधिकारी समीर वानखेड़े की जांच के लिए उचित कार्रवाई करने के लिए कहा है। समीर वानखेड़े के फर्जी जाति प्रमाण पत्र बनाने का भी आऱोप है। आर्यन खान को क्लीन चीट मिलने को लेकर एनसीबी के डीजी एस एन प्रधान ने माना है कि इस मामले में समीर वानखेड़े और उनकी टीम से गलती हुई है। 

 



और पढ़िए – ज्ञानवापी मस्जिद के सर्वेक्षण की फोटोग्राफी और वीडियो के प्रचार पर पूर्ण प्रतिबंध की मांग उठी, VVSS ने जिला मजिस्ट्रेट को लिखा पत्र




समीर वानखेड़े से हुए गलती?

समीर वानखेड़े आर्यन खान ड्रग्स मामले की जांच कर रहे थे। समीर वानखेड़े की जांच के तरीके को लेकर भी कई सवाल खड़े हुए थे। अब खुद डीजी एस एन प्रधान ने माना कि अगर गलतियां नहीं होती तो मामले को SIT क्यों ओवर टेक करती। कुछ तो कमियां रह गईं तभी तो एसआईटी ने केस लिया। वहीं, वकील उज्जवल निकम ने भी कहा कि इस मामले में एनसीबी की पहली टीम से चूक हुई है। खास बात है कि मामले में कार्रवाई करने वाले एजेंसी के पूर्व प्रमुख समीर वानखेड़े के पास कहने के लिए कुछ भी नहीं है। वानखेड़े ने ही बीते साल क्रूज पर छापामार कार्रवाई की अगुवाई की थी।




और पढ़िए – जौहर यूनिवर्सिटी पर आजम खान को मिली सुप्रीम कोर्ट की राहत, यूपी सरकार से मांगा जवाब




सवाल से बचते नजर आए वानखेड़े

रिपोर्ट के अनुसार, आर्यन खान के क्लीन चिट मिलने के बाद समीर वानखेड़े सवालों से बचते हुए नजर आए। उनसे जब इस बारे में सवाल किए गए तो उन्होंने कहा, 'माफ करें, मेरे पास कहने के लिए कुछ नहीं है। मैं एनसीबी में नहीं हूं, जाकर एनसीबी के अधिकारियों से बात करें।' खास बात है कि मामला सामने आने के बाद महाराष्ट्र में जमकर विवाद खड़ा हो गया था।


बता दें कि इससे पहले क्रूज ड्रग्स केस में बॉलीवुड स्टार शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान को बड़ी राहत मिली। NCB ने आर्यन खान समेत कुल 6 आरोपियों को क्लीन चिट दे दी, जबकि 14 अन्य के खिलाफ विभिन्न धाराओं में शिकायत दर्ज करने के साथ ही शुक्रवार को चार्जशीट दाखिल किया गया। 




और पढ़िए – देश से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें







Click Here - News 24 APP अभी download करें

Next Story