'हर कश्मीरी हिंदू मर जाएगा': लश्कर-ए-इस्लाम ने कश्मीरी हिंदुओं को दी धमकी, घाटी छोड़ने को कहा

जम्मू-कश्मीर के बारामूला में रहने वाले हिंदू परिवारों को एक धमकी भरे पत्र में, आतंकवादी संगठन ने घाटी से पलायन नहीं करने पर सभी कश्मीरी हिंदुओं को मारने की धमकी दी। पुलिस ने कहा कि वे पत्र की विश्वसनीयता और प्रामाणिकता की जांच कर रहे हैं।

हर कश्मीरी हिंदू मर जाएगा: लश्कर-ए-इस्लाम ने कश्मीरी हिंदुओं को दी धमकी, घाटी छोड़ने को कहा
x

श्रीनगर: आतंकी संगठन लश्कर-ए-इस्लाम ने कश्मीरी हिंदुओं को 'कश्मीर छोड़ दो या मारे जाने' की चेतावनी जारी की है। जम्मू-कश्मीर के बारामूला में रहने वाले हिंदू परिवारों को एक धमकी भरे पत्र में, आतंकवादी संगठन ने घाटी से पलायन नहीं करने पर सभी कश्मीरी हिंदुओं को मारने की धमकी दी। पुलिस ने कहा कि वे पत्र की विश्वसनीयता और प्रामाणिकता की जांच कर रहे हैं।


चिट्ठी की विश्वसनीयता स्थापित कर रही है पुलिस
हालांकि, खतरा वास्तविक नहीं लगता है। पुलिस के अनुसार, इस तथ्य को देखते हुए कि उक्त आतंकवादी संगठन का अस्तित्व अनिश्चित है। पुलिस ने आश्वासन दिया कि अभी भी कड़ी सावधानी और सुरक्षा के इंतजाम किए गए हैं।


बारामूला, वीरवन में कश्मीरी हिंदुओं के लगभग 150-200 परिवार रहते हैं, जिन्होंने इस क्षेत्र में पुनर्वास योजना के तहत प्रधानमंत्री रोजगार योजना में सरकारी नौकरी हासिल की है।




और पढ़िए - एक महिला मुख्यमंत्री के होते महिलाओं के खिलाफ एक भी अपराध शर्मनाक: टीएमसी सांसद सौगत रॉय


'हर कश्मीरी हिंदू मर जाएगा'
धमकी भरा पत्र मंगलवार शाम को कॉलोनी के सुरक्षा ब्यौरे को डाक के जरिए पहुंचा दिया गया। पत्र अंग्रेजी में लिखा गया था और स्पष्ट रूप से कहा गया था कि इसे कश्मीरी हिंदुओं के लिए अंतिम चेतावनी माना जाएगा।


पत्र में लिखा, "न तो मोदी और न ही शाह आपको बचा पाएंगे। हर कश्मीरी हिंदू मर जाएगा। कश्मीर केवल उनके लिए है, जो अल्लाह और उसके रसूल पर विश्वास करते हैं। हर कश्मीरी हिंदू एक इस्लामिक कश्मीर के लिए खतरा है। कुरान स्पष्ट है कि जो करता है अल्लाह और उसके रसूल पर विश्वास नहीं है कि वह मारे जाने के योग्य है।"


लश्कर-ए-इस्लाम को पहले से मौजूद लश्कर-ए-तैयबा आतंकी समूह की शाखा बताया जाता है। यहां यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि उक्त आतंकवादी संगठन ने अगस्त 2016 में भी कुलगाम में रहने वाले कश्मीरी हिंदुओं को इसी तरह की धमकी दी थी।






और पढ़िए – देश से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें









Click Here - News 24 APP अभी download करें

Next Story