UP Election 2022 : उत्तर प्रदेश में आज चुनाव प्रचार करेंगे पीएम मोदी, वर्चुअल रैली के जरिए लोगों को करेंगे संबोधित

UP Election 2022 : उत्तर प्रदेश समेत पांच राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए तमाम पार्टियों ने अपनी पूरी ताकत झोंक रखी है। इसी कड़ी में प्रधानमंत्री मोदी आज पश्चिमी उत्तर प्रदेश में 10 फरवरी को पहले चरण के तहत होने वाले चुनाव के लिए चुनाव प्रचार करेंगे।

UP Election 2022 : उत्तर प्रदेश में आज चुनाव प्रचार करेंगे पीएम मोदी, वर्चुअल रैली के जरिए लोगों को करेंगे संबोधित
x

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश समेत पांच राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए तमाम पार्टियों ने अपनी पूरी ताकत झोंक रखी है। इसी कड़ी में प्रधानमंत्री मोदी आज पश्चिमी उत्तर प्रदेश में 10 फरवरी को पहले चरण के तहत होने वाले चुनाव के लिए चुनाव प्रचार करेंगे। हालांकि पीएम मोदी की ये वर्चुअल रैली होगी। प्रधानमंत्री मोदी वर्चुअल रैली के जरिए जनता को संबोधित करेंगे। 


पीएम मोदी की रैली पश्चिमी उत्तर प्रदेश के गौतमबुद्धनगर, मुजफ्फरनगर, शामली और बागपत और सहारनपुर जिले में लाइव की जाएगी और इसके जरिए दो दर्जन से अधिक विधानसभा सीटों को कवर किया जाएगा। इन जिलों में पहले और दूसरे चरण में मतदान होना है।


अपनी वर्चअल रैली से पहले पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा कि जन भागीदारी और जन विश्वास में ही लोकतंत्र की ताकत निहित है। 31 जनवरी को यूपी के 5 जिलों के लिए होने वाली वर्चुअल रैली में आपकी हिस्सेदारी महत्वपूर्ण है। मेरा आग्रह है कि इस रैली के लिए आप अपने सुझाव नमो ऐप पर जाकर अवश्य साझा करें। 


और पढ़िए – Budget Session 2022: आज से संसद का बजट सत्र, वित्‍त मंत्री सदन में पेश करेंगी आर्थिक सर्वे, मंगलवार को आएगा बजट



प्रधानमंत्री मोदी की इस वर्चुअल रैली के लिए बीजेपी ने अपनी तरफ से सभी तैयारियां कर ली है। बीजेपी इस रैली को मंडल स्तर पर एलईडी स्क्रीन के जरिए प्रसारित करने के साथ ही सोशल मीडिया के जरिए वेस्ट यूपी के लाखों लोगों तक पहुंचाएगी। 


गौरतलब है कि केंद्रीय चुनाव आयोग ने कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के मद्देनजर 31 जनवरी तक शारीरिक रैलियों और रोड शो पर प्रतिबंध लगा रखा है। बीजेपी के सूत्रों ने कहा कि अगर चुनाव आयोग रैलियों और रोड शो पर प्रतिबंध आगे भी बढ़ाए रखता है तो पीएम मोदी वर्चुअल रैली को संबोधित करेंगे।


आपको बता दें कि 403 सीटों वाली 18वीं विधानसभा के लिए 10 फरवरी से 7 मार्च तक सात चरणों में वोट डाले जाएंगे। जबकि 10 मार्च को चुनाव के नतीजे आएंगे। यूपी में सात चरणों के तहत 10 फरवरी, 14 फरवरी, 20 फरवरी, 23 फरवरी, 27 फरवरी, 3 मार्च और 7 मार्च को मतदान होगा।


और पढ़िए – देश से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Next Story