UP Election 2022: प्रियंका गांधी ने नोएडा के कालीबाड़ी मंदिर की पूजा-अर्चना, पंखुड़ी पाठक के लिए कर रही हैं डोर टू डोर कैम्पेन

UP Election 2022: कांग्रेस महासचिव और उत्तर प्रदेश कांग्रेस प्रभारी प्रियंका गांधी दिल्ली से सटे नोएडा पहुंची। यहां पहुंचने पर सबसे पहले उन्होंने सेक्टर 26 के कालीबाड़ी मंदिर में पूजा-अर्चना की। इसके बाद नोएडा से कांग्रेस की महिला प्रत्याशी पंखुड़ी पाठक के लिए डोर टू डोर कैम्पेन शुरू किया।

UP Election 2022: प्रियंका गांधी ने नोएडा के कालीबाड़ी मंदिर की पूजा-अर्चना, पंखुड़ी पाठक के लिए कर रही हैं डोर टू डोर कैम्पेन
x

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश में पहले चरण के तहत 10 फरवरी को होने वाले चुनाव के लिए सियासी घमासान जोरों पर है। तमाम दलों के नेता अपने-अपने तरीके से चुनाव प्रचार में जुटे हैं। इसी कड़ी में कांग्रेस महासचिव और उत्तर प्रदेश कांग्रेस प्रभारी प्रियंका गांधी दिल्ली से सटे नोएडा पहुंची। यहां पहुंचने पर सबसे पहले उन्होंने सेक्टर 26 के कालीबाड़ी मंदिर में पूजा-अर्चना की। इसके बाद नोएडा से कांग्रेस की महिला प्रत्याशी पंखुड़ी पाठक के लिए डोर टू डोर कैम्पेन शुरू किया।


प्रियांका गांधी का नोएडा क्लब में अलग अलग तबकों के लोगों के साथ मुलाकात करने और नोएडा से सम्बंधित परेशानियों को जानने का भी कार्यक्रम है। इन लोगों में सफाईकर्मी, आशा वर्कर, आंगनबाड़ी, डॉक्टर्स, आईटी पटोफेशनल्स,नोयडा उद्योग जगत के लोग शामिल हैं।



और पढ़िए –बजट में किसानों के लिए क्या होगा खास, जानिए किस तरह का बजट चाहते हैं कृषि विशेषज्ञ?




आपको बता दें कि चुनाव आयोग द्वारा रैलियों पर प्रतिबंध लगने के बाद यह उनका पहला चुनावी दौरा है। जैसे-जैसे पहले चरण का चुनाव नजदीक आ रहा है, प्रियंका गांधी ने अपनी सक्रियता को बढ़ा दिया है। नोएडा में कांग्रेस प्रत्याशी पंखुड़ी पाठक के पक्ष में प्रचार करने छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल आ चुके हैं।


यह सीट वर्तमान में उत्तर प्रदेश उपाध्यक्ष और वर्तमान में विधायक पंकज सिंह के कब्जे में है। कांग्रेस की प्रत्याशी पंखुड़ी पाठक के पक्ष में कांग्रेस के बड़े नेता लगातार शहर में कैंपेन कर रहे हैं। इसका फायदा पाठक को कितना होगा यह तो आने वाला वक्त बताएगा, लेकिन फिलहाल यह सीट पर कांटे की टक्कर देखने को मिल रही है।


आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश में 7 चरणों में चुनाव होंगे। यूपी में इन चरणों के तहत 10 फरवरी, 14 फरवरी, 20 फरवरी, 23 फरवरी, 27 फरवरी, 3 मार्च और 7 मार्च को मतदान होगा। 10 मार्च को चुनाव के नतीजे आएंगे। साथ ही पहले चरण की शुरूआत पश्चिमी उत्तर प्रदेश के जिलों से होगी और धीरे-धीरे कारवां बढ़ते हुए पूर्वी उत्तर प्रदेश पर जाकर समाप्त होगा।


 

और पढ़िए – देश से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Next Story