संजय राऊत के बाद अब नवाब मलिक पर ED का शिकंजा, 8 प्रॉपर्टी पर जब्ती नोटिस

शिवसेना नेता संजय राऊत के बाद प्रवर्तन निदेशालय ने महाराष्ट्र सरकार में मंत्री नवाब मलिक, उनके परिवार के सदस्य और 2 कंपनियों के दफ्तर को कुर्की की नोटिस दी है । ED ने ये कारवाई मनी लांड्रिंग कानून के तहत की है।

संजय राऊत के बाद अब नवाब मलिक पर ED का शिकंजा, 8 प्रॉपर्टी पर जब्ती नोटिस
x

मुंबई: शिवसेना नेता संजय राऊत के बाद अब  प्रवर्तन निदेशालय ने महाराष्ट्र सरकार में मंत्री नवाब मलिक, उनके परिवार के सदस्य और 2 कंपनियों के दफ्तर को कुर्की की नोटिस दी है । ED ने ये कारवाई मनी लांड्रिंग कानून के तहत की है। जिन प्रॉपर्टी को जब्ती की नोटिस दी गई उसमें कुर्ला का गोवावाला कंपाउंड, कुर्ला पश्चिम में एक कमर्शियल यूनिट, उस्मानाबाद जिले में 147.794 एकड़ की कृषि भूमि, कुर्ला पश्चिम में तीन फ्लैट और बांद्रा पश्चिम में दो रेजिडेंशियल फ्लैट शामिल हैं।


ईडी के मुताबिक 3 फरवरी 2022 को दाऊद इब्राहिम और अन्य के खिलाफ आईपीसी की धारा 120 बी और यूएपीए की धारा 17, 18, 20,21,38 और 40 के तहत मामला दर्ज किया गया था। उस FIR में  दाऊद इब्राहिम कासकर उर्फ दाऊद भाई, हाजी अनीस उर्फ अनीस इब्राहिम शेख, शकील शेख उर्फ छोटा शकील, जावेद पटेल उर्फ जावेद चिकना, इब्राहिम मुश्ताक अब्दुल रज्जाक मेमन उर्फ टाइगर मेमन को आरोपी बनाया गया है।  FIR में कहा गया है कि दाऊद इब्राहिम ने भारत छोड़ने के बाद भी भारत में अपनी आपराधिक गतिविधियों को अपने करीबीयों जैसे हसीना पारकर और अन्य के माध्यम से नियंत्रित कर रहा है।




और पढ़िए – ईडी ने मनी लॉन्ड्रिंग मामले में एनसीपी नेता नवाब मलिक व उनके परिवार की संपत्ति कुर्क की





उसी संबंध में ED ने मनी लॉन्ड्रिंग के तहत जांच शुरू की तो पता चला कि दाऊद की बहन हसीना पारकर की मदद से नवाब मलिक ने कुर्ला पश्चिम में गोवा वाला कंपाउंड की जगह हड़प ली थी। जिससे उनको अब तक 11.70 करोड़ रुपए बतौर किराया मिला। जिससे बाद में दूसरी संपत्तियां खरीद कर मनी लांड्रिंग की गई।


नवाब मलिक इस मामले में जेल में हैं एनसीपी का आरोप है कि यह एक राजनैतिक केस है और बीजेपी के इशारे पर नवाब मलिक को फंसाया गया है,नवाब मलिक क्रूज ड्रग्स के बाद एनसीबी,बीजेपी  और केंद्र सरकार पर लगातार हमला कर रहे थे।







 

और पढ़िए – देश से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें











Click Here- News 24 APP अभी download करें

Next Story