स्टेडियम में कुत्ता टहलाना आईएएस अधिकारी को पड़ा महंगा, लद्दाख हुआ ट्रांसफर

इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के कुछ घंटों बाद यह कदम आया कि सरकार द्वारा संचालित थाराज स्टेडियम को खेल गतिविधियों के लिए सामान्य से पहले बंद किया जा रहा था ताकि नौकरशाह अपने कुत्ते को टहला सके।

स्टेडियम में कुत्ता टहलाना आईएएस अधिकारी को पड़ा महंगा, लद्दाख हुआ ट्रांसफर
x

नई दिल्ली: आईएएस अधिकारी को दिल्ली के एक स्टेडियम में अपने कुत्ते को टहलाने को लेकर लद्दाख में ट्रांसफर कर दिया गया था। इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के कुछ घंटों बाद यह कदम आया कि सरकार द्वारा संचालित थाराज स्टेडियम को खेल गतिविधियों के लिए सामान्य से पहले बंद किया जा रहा था ताकि नौकरशाह अपने कुत्ते को टहला सके।


एक आदेश में, गृह मंत्रालय ने कहा कि 1994 के बैच के आईएएस अधिकारी संजीव खिरवार को तत्काल प्रभाव से लद्दाख और उनकी पत्नी को अरुणाचल प्रदेश में ट्रांसफर कर दिया गया है।


आधिकारिक सूत्रों के अनुसार, गृह मंत्रालय ने संजीव और उनकी पत्नी द्वारा त्यागराज स्टेडियम में सुविधाओं के दुरुपयोग पर समाचार रिपोर्ट पर दिल्ली के मुख्य सचिव से एक रिपोर्ट मांगी थी।


मुख्य सचिव ने गुरुवार शाम गृह मंत्रालय को एक रिपोर्ट प्रस्तुत की, जिससे मंत्रालय को उनके ट्रांसफर का आदेश दिया गया। संजीव खिरवर वर्तमान में दिल्ली में प्रमुख सचिव (राजस्व) के रूप में तैनात हैं।


इससे पहले दिन में, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सभी राज्य-संचालित सुविधाओं को रात 10 बजे तक स्पोर्ट्सपर्सन के लिए खुले रहने के लिए निर्देशित किया।


केजरीवाल ने कहा, "यह मेरे नोटिस में आया है कि खिलाड़ियों को गर्मी के कारण समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है और स्टेडियम 6 या 7 बजे तक बंद हो जाते हैं। हम निर्देश जारी कर रहे हैं कि सभी खेल सुविधाएं रात 10 बजे तक खुली रहनी चाहिए ताकि स्पोर्ट्सन उनका उपयोग कर सकें।"

Next Story