टीचर-छात्र के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद दिल्ली का एक स्कूल बंद

दिल्ली के एक स्कूल में एक छात्र और शिक्षक कोरोना पॉजिटिव पाया गया है, जिसके बाद दोनों को तुरंत घर वापस भेज दिया गया और उनके ठीक होने तक छुट्टी दे दी गई।

टीचर-छात्र के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद दिल्ली का एक स्कूल बंद
x

नई दिल्ली: दिल्ली के एक स्कूल में एक छात्र और शिक्षक कोरोना पॉजिटिव पाया गया है, जिसके बाद दोनों को तुरंत घर वापस भेज दिया गया और उनके ठीक होने तक छुट्टी दे दी गई। नवीनतम इनपुट के अनुसार, संक्रमित शिक्षक और छात्र के सहपाठियों को भी छात्रों के बीच संक्रमण के संभावित प्रसार से बचने के लिए घर वापस भेज दिया गया है।


घटना दिल्ली के एक निजी स्कूल की है। आम आदमी पार्टी, आप विधायक आतिशी ने कहा, "कोविड के लिए एक बच्चे और एक शिक्षक के सकारात्मक परीक्षण की खबरें हैं। कक्षा के अन्य छात्रों को घर भेज दिया गया है। हम स्थिति पर करीब से नज़र रख रहे हैं।"


कई स्कूल कोविड-19 के सक्रिय मामलों की रिपोर्ट कर रहे हैं, खासकर अप्रैल 2022 से नए शैक्षणिक सत्र की शुरुआत के बाद से, जिसे ऑफ़लाइन फिर से शुरू किया गया था। लगभग 2 साल की ऑनलाइन कक्षाओं के बाद छात्र स्कूल वापस आए।




और पढ़िए -  गाजियाबाद, नोएडा के बाद दिल्ली के स्कूल में कोरोना विस्फोट, स्टूडेंट और टीचर निकले संक्रमित



हालांकि, कोविड-19 के लिए सकारात्मक परीक्षण करने वाले कई नाबालिगों के कारण, कई स्कूलों ने वसूली होने तक बंद करने का फैसला किया है और ऑनलाइन कक्षाओं में वापस जा रहे हैं। कई छात्रों के कोविड-19 के लिए सकारात्मक परीक्षण के बाद नोएडा और गाजियाबाद के स्कूल भी बंद हो गए हैं। राष्ट्रीय राजधानी के स्कूलों में भी कई मामले सामने आए हैं।


सक्रिय मामलों की संख्या और छात्रों के संक्रमित होने की दर में वृद्धि के साथ, कई स्कूल मामले सामने आने के बाद बंद हो गए हैं और छात्रों और शिक्षकों के ठीक होने तक ऑनलाइन कक्षाओं में वापस चले गए हैं।






और पढ़िए – देश से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें









Click Here - News 24 APP अभी download करें

Next Story