Corona Update: देश में मिला BA.4 वेरिएंट का दूसरा केस, तमिलनाडु मिला संक्रमित शख्स

भारत में BA.4 वेरिएंट का दूसरा मामला मिला है। हैदराबाद के बाद भारत में इसके दूसरे केस की पुष्टि हुई है। नया मामला तमिलनाडु का बताया जा रहा है।

Corona Update: देश में मिला  BA.4 वेरिएंट का दूसरा केस, तमिलनाडु मिला संक्रमित शख्स
x

कोरोना का नया वेरिएंट दुनिया के कई देशों में कहर बरपा रहा है। भारत में भी  BA.4 वेरिएंट का दूसरा मामला मिला है। हैदराबाद के बाद भारत में इसके दूसरे केस की पुष्टि हुई है। नया मामला तमिलनाडु का बताया जा रहा है। जो शख्स इस वेरिएंट से संक्रमित हुआ है, वह चेंगलपट्टू जिले के नवालुर का रहने वाला है। ये जगह राजधानी चेन्नई  से 30 किलोमीटर की दूरी पर है। इससे पहले शुक्रवार को BA.4 सब-वेरिएंट का पहला मामला हैदराबाद में दर्ज किया गया था।


बताया जा रहा है कि ‘BA.4 का पहला मामला मिलने के बाद से मरीज के संपर्क में आए लोगों की कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग का काम शुरू हो गया है। मरीज ने दक्षिण अफ्रीका की यात्रा की थी। यहां से वह हैदराबाद पहुंचा था। उसमें बीमारी के लक्षण नहीं हैं और उसका सैंपल 9 मई को लिया गया था। भारतीय सार्स कोव-2 जीनोमिक्स कंसोर्टियम (INSACOG) मामले को लेकर अब सोमवार को बुलेटिन जारी करेगा। BA.4 वेरिएंट का पता सबसे पहले 10 जनवरी, 2022 में दक्षिण अफ्रीका में चला था। 


इस बात का कोई संकेत नहीं है कि BA.4 या BA.5 लोग नए लक्षणों या अधिक गंभीर बीमारी से जुड़े हैं। हालांकि वैज्ञानिक अध्यन से पता चला है कि ये वेरिएंट प्रतिरक्षा प्रणाली से बचने में सक्षम हो सकते हैं। 


Next Story