दरगाह के पास हनुमान मूर्ति रखने को लेकर विवाद के बाद नीमच में आज बंद

मध्य प्रदेश के नीमच जिले में ओल्ड कोर्ट इलाके में एक मुस्लिम धर्मस्थल के पास एक मूर्ति स्थापित करने के हिंदू संगठनों के प्रयास के बाद भड़की हिंसा के बाद शुक्रवार को बंद का आयोजन किया जाएगा।

दरगाह के पास हनुमान मूर्ति रखने को लेकर विवाद के बाद नीमच में आज बंद
x

भोपाल: मध्य प्रदेश के नीमच जिले में ओल्ड कोर्ट इलाके में एक मुस्लिम धर्मस्थल के पास एक मूर्ति स्थापित करने के हिंदू संगठनों के प्रयास के बाद भड़की हिंसा के बाद शुक्रवार को बंद का आयोजन किया जाएगा।


इससे पहले, सप्ताह में, हिंदू कार्यकर्ताओं के एक समूह ने एक दरगाह के पास भगवान हनुमान की एक मूर्ति स्थापित करने का प्रयास किया, जिससे शहर में सांप्रदायिक तनाव पैदा हो गया। पुलिस और जिला प्रशासन ने मंगलवार को मूर्ति को जब्त कर लिया था, जिससे हिंदू संगठनों में आक्रोश फैल गया था।




और पढ़िए – Azam Khan Release: 27 महीने बाद जेल खुलते ही रिहा हुए आजम खान





हिंसा में एक व्यक्ति के घायल होने की खबर है, जबकि निजी संपत्तियों को नुकसान पहुंचा है। इसके बाद, हिंदू समूहों ने अब शुक्रवार (20 मई) को नीमच में बंद का आह्वान किया।


गुरुवार को राज्य पुलिस ने मामले के सिलसिले में कस्बे में मुस्लिम इंतेजामिया कमेटी के प्रमुख गुलाम रसूल पठान को गिरफ्तार किया है।


पठान को शहर में सांप्रदायिक तनाव को भड़काने वाले कथित भड़काऊ भाषण के लिए गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने दावा किया कि पठान पिछले एक साल से मुस्लिम युवाओं का ध्रुवीकरण करने में शामिल था।


नीमच के एसपी सूरज वर्मा ने कहा, ''सांप्रदायिक तनाव के दिन पठान मौके पर मौजूद नहीं था, लेकिन लोगों को फोन पर निर्देश दे रहा था। हमारे पास कॉल डिटेल्स हैं।''


एसपी ने जिला प्रशासन से पठान के कथित भड़काऊ भाषणों के लिए उनके खिलाफ कड़े राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (एनएसए) लागू करने की सिफारिश की है।






और पढ़िए – देश से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें






Click Here - News 24 APP अभी download करें

Next Story