विमान से टकराई पक्षी, तेज आवाज के साथ लग गई आग...,यात्रियों ने बताया कैसे पसर गई दहशत

पटना से नई दिल्ली जा रही स्पाइस जेट की फ्लाइट SG-723 के इंजन में आग लग गई। जिसके बाद विमान की इमरजेंसी लैंडिंग करानी पड़ी। एक यात्री ने बताया कि टेक ऑफ के बाद ही समझ में आ गया, कुछ तो गड़बड़ है। फ्लाइट में बहुत आवाज आ रही थी।

विमान से टकराई पक्षी, तेज आवाज के साथ लग गई आग...,यात्रियों ने बताया कैसे पसर गई दहशत
x

पटना: पटना मे रविवार को बड़ा हादसा होने से बच गया। पटना से नई दिल्ली जा रही  स्पाइस जेट की फ्लाइट SG-723 के इंजन में आग लग गई। जिसके बाद विमान की इमरजेंसी लैंडिंग करानी पड़ी।  DGCA ने कहा कि पक्षी के टकराने से इंजन में आग लगी। इसके बाद विमान की सेफ लैंडिंग करवाई गई।  


पक्षी टकराने के बाद विमान का इंजन-1 बंद हो गया था। विमान में बैठे यात्रियों का कहना है कि उडान भरते ही विमान के इंजन से अजीब आवाज आ रही थी। जब विमान ने उड़ान भरी तो नीचे ही मंडराने लगा और खड़-खड़ कर आवाज आने लगी और तभी अचानक हवाई जहाज की लाइट बंद-चालू होने लगीं। विमान ने पटना के जयप्रकाश इंटरनेशनल एयरपोर्ट से 12 बज तक 10 मिनट पर दिल्ली के लिए उड़ान भरी थी। टेक ऑफ के कुछ ही मिनट के बाद इस विमान के एक पंखे में आग लग गई। 





और पढ़िए - Viral Video: सामने आ गया पटना एयरपोर्ट का वीडियो, इंजन में आग के साथ इस तरह लैंड हुआ था प्लेन, यहां देखें खौफजदा करने वाले पल





इंजन से आ रही थी तेज आवाज

एक यात्री ने बताया कि टेक ऑफ के बाद ही समझ में आ गया, कुछ तो गड़बड़ है। फ्लाइट में बहुत आवाज आ रही थी। प्लेन कभी राइट-कभी लेफ्ट हो रही थी। थोड़ी देर के लिए बहुत डर गई थी। आग का स्पार्क साफ दिखाई दे रहा था। इसी दौरान पायलट ने कहा- स्थिति अंडर कंट्रोल है। तब जान में जान आई।


विमान में यात्री जब हल्ला मचाने लगे तो पायलट ने एयर ट्रैफिक कंट्रोल (ATC) से संपर्क कर वापस पटना एयरपोर्ट पर ही फ्लाइट की इमरजेंसी लैंडिंग कराने का निर्णय लिया गया। उधर, पटना एयरपोर्ट के डायरेक्टर ए। प्रकाश ने जानकारी दी कि उन्हें विमान की इमरजेंसी लैंडिंग की खबर एयर ट्रैफिक कंट्रोल से जानकारी मिली थी। उन्होंने बताया कि किसी यात्री को चोट नहीं आई है।









और पढ़िए – देश से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें






Click Here - News 24 APP अभी download करें

Next Story