'माफीवीर बनें और सुनें युवाओं की बात', राहुल गांधी ने अग्निपथ योजना को लेकर पीएम मोदी को दिया संदेश

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने केंद्र सरकार से नई योजना अग्निपथ को वापस लेने के लिए कहा है। उन्होंने कहा कि माफीवीर बनो और जैसे किसानों से जुड़ी बिल रद किए थे, वैसे ही इसे भी वापस लो।

माफीवीर बनें और सुनें युवाओं की बात, राहुल गांधी ने अग्निपथ योजना को लेकर पीएम मोदी को दिया संदेश
x

नई दिल्ली: कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने शनिवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार को युवाओं की मांग को स्वीकार करना होगा और अग्निपथ रक्षा भर्ती योजना को वापस लेना होगा, ठीक उसी तरह जैसे उन्हें किसानों द्वारा निरंतर विरोध के बाद कृषि कानूनों को रद्द करना पड़ा था। पूर्व कांग्रेस प्रमुख ने यह भी कहा कि लगातार आठ वर्षों तक, भाजपा सरकार ने 'जय जवान, जय किसान' के मूल्यों का 'अपमान' किया है। 


केंद्र सरकार पर कटाक्ष करते हुए, उन्होंने ट्वीट किया, '8 सालों से लगातार भाजपा सरकार ने ‘जय जवान, जय किसान' के मूल्यों का अपमान किया है। मैंने पहले भी कहा था कि प्रधानमंत्री जी को काले कृषि कानून वापस लेने पड़ेंगे। ठीक उसी तरह उन्हें ‘माफीवीर' बनकर देश के युवाओं की बात माननी पड़ेगी और 'अग्निपथ' को वापस लेना ही पड़ेगा।'






और पढ़िए – अग्निवीरों को पैरामिलिट्री फोर्स में भर्ती करने की बात एकदम झूठ: संजय सिंह






राहुल गांधी का बयान ऐसे समय में आया है जब रक्षा विभाग में नौकरी को इच्छुक उम्मीदवारों द्वारा अग्निपथ भर्ती के खिलाफ देश के कई हिस्सों में हिंसक विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है। 


इस बीच, कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा ने भी अग्निपथ योजना पर अपनी प्रतिक्रिया दी और आरोप लगाया कि केंद्र सरकार बेरोजगार युवाओं के दर्द और हताशा को नहीं समझती है।








और पढ़िए – जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा बलों ने एनकाउंटर में 4 आतंकियों को किया ढेर, आपरेशन जारी





सरकार ने सेना, नौसेना और वायु सेना में सैनिकों की भर्ती के लिए मंगलवार को अग्निपथ का अनावरण किया और इसे "परिवर्तनकारी" योजना कहा। हालांकि, कांग्रेस का दावा है कि यह योजना, 'विवादास्पद है, कई जोखिमों को वहन करती है, लंबे समय से चली आ रही परंपराओं को तोड़ती है।'








और पढ़िए – देश से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें






Click Here - News 24 APP अभी download करें

Next Story