Assembly Election 2022: प्रचार में मिलेगी छूट या फिर बढ़ेगी पाबंदी, चुनाव आयोग की आज अहम बैठक

Assembly Election 2022: पांच राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए सियासी घमासान जोरों पर है। इस बीच कोरोना के कारण चुनाव प्रचार पर जारी पाबंदी को लेकर चुनाव आयोग आज अहम बैठक करने जा रहा है।

Assembly Election 2022: प्रचार में मिलेगी छूट या फिर बढ़ेगी पाबंदी, चुनाव आयोग की आज अहम बैठक
x

नई दिल्ली: पांच राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए सियासी घमासान जोरों पर है। इस बीच कोरोना के कारण चुनाव प्रचार पर जारी पाबंदी को लेकर चुनाव आयोग आज अहम बैठक करने जा रहा है। इस बैठक में आयोग पूर्व में लगाई गई पाबंदियों के बारे में फैसला लेगा। दरअसल चुनाव आयोग ने कोरोना का हवाला देते हुए चुनावी रैलियों और जनसभाओं पर 31 जनवरी तक के लिए पाबंदी लगा दी थी।


चुनाव आयोग आज की बैठक में समीक्षा करेगा कि क्या चुनावी रैलियों पर पाबंदी लगाई जाए या नहीं। उत्तर प्रदेश, पंजाब, उत्तराखंड, गोवा और मणिपुर में विधानसभा चुनाव होने जा रहे हैं, ऐसे में इन राज्यों में चुनावी रैलियों को लेकर आज अहम फैसला आ सकता है। इससे पहले चुनाव आयोग ने पांचों राज्यों में रैलियों और रोड शो पर 31 जनवरी तक के लिए प्रतिबंध लगा रखा था।


और पढ़िए – WHO के नक्शे में जम्मू-कश्मीर को पाकिस्तान, अरुणाचल को चीन में दिखाया, टीएमसी सांसद ने पीएम मोदी को लिखा पत्र


हालांकि आयोग के एक अधिकारी के अनुसार इस पर कोई भी फैसला संबंधित राज्यों में कोरोना के मामलों को ध्यान में रखकर ही लिया जाएगा। आयोग की यह वर्चुअल बैठक सुबह 11 बजे आयोजित होगी।


बैठक में संबंधित राज्यों के मुख्य चुनाव अधिकारी और स्वास्थ्य सचिव भी हिस्सा लेंगे। 22 जनवरी को हुई पिछली बैठक के दौरान आयोग ने पांचों राज्यों में प्रत्यक्ष रैली और रोड शो पर जारी प्रतिबंध को 31 जनवरी तक के लिए बढ़ा दिया था, लेकिन जिन विधान सभा क्षेत्रों में पहले दो चरणों में मतदान होने हैं, वहां अधिकतम 500 लोगों की उपस्थिति में जनसभा करने की अनुमति दी थी, साथ ही घर-घर जाकर प्रचार के नियमों में छूट दी थी।


और पढ़िए – देश से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Next Story