आंध्र प्रदेशः जिले का नाम बदलने पर हिंसक प्रदर्शन, मंत्री का घर फूंका

आंध्र प्रदेश के अमलापुरम से हिंसा की खबर है। विरोध प्रदर्शन के दौरान लोगों ने परिवहन मंत्री पी विश्वरूप के घर में आग लगा दी। कोनसीमा जिले का नाम बदलने के खिलाफ विरोध प्रदर्शन मंगलवार को हिंसक हो गया।

आंध्र प्रदेशः जिले का नाम बदलने पर हिंसक प्रदर्शन, मंत्री का घर फूंका
x

नई दिल्ली: आंध्र प्रदेश के अमलापुरम से हिंसा की खबर है। विरोध प्रदर्शन के दौरान लोगों ने परिवहन मंत्री पी विश्वरूप के घर में आग लगा दी। कोनसीमा जिले का नाम बदलने के खिलाफ विरोध प्रदर्शन मंगलवार को हिंसक हो गया।




और पढ़िए – उत्तराखंड में आप के CM उम्मीदवार रहे अजय कोठियाल भाजपा में शामिल




अमलापुरम शहर में आगजनी तब हुई जब पुलिस ने उन लोगों पर लाठीचार्ज किया। दरअसल प्रदर्शनकारी जिला कलेक्टर कार्यालय के पास विरोध प्रदर्शन करने की मांग की थी, जो कि नव निर्मित कोनसीमा जिले का नाम बदलकर बीआर अंबेडकर कोनसीमा जिले के रूप में प्रस्तावित किया गया था। जब प्रदर्शनकारियों ने कथित तौर पर पुलिसकर्मियों पर पथराव किया और सार्वजनिक संपत्तियों को नुकसान पहुंचाया। जब पुलिस से स्थिति बेकाबू हो गई तो पुलिस जवाबी कार्रवाई में लाठीचार्ज किया।


4 अप्रैल को, नए कोनसीमा जिले को तत्कालीन पूर्वी गोदावरी से अलग करके बनाया गया था। पिछले हफ्ते, राज्य सरकार ने एक प्रारंभिक अधिसूचना जारी कर कोनसीमा का नाम बदलकर बीआर अंबेडकर कोनसीमा जिले करने की मांग की जिसपर लोगों नेआपत्ति जताई।


राज्य के गृह मंत्री तनेती वनिता ने कहा, "यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि घटना में 20 से अधिक पुलिसकर्मी घायल हुए हैं। हम घटना की गहन जांच करेंगे और दोषियों को गिरफ्तार करेंगे।" सुश्री वनिता ने आरोप लगाया कि कुछ राजनीतिक दलों और असामाजिक तत्वों ने स्पष्ट रूप से आगजनी को उकसाया।






और पढ़िए – देश से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें






Click Here - News 24 APP अभी download करें

Next Story