नोएडा के चार स्कूलों के 23 स्कूली छात्र पाए गए कोरोना पॉजिटिव

एक अधिकारी ने बुधवार को कहा कि दिल्ली के पड़ोसी उत्तर प्रदेश के नोएडा के चार स्कूलों के 23 स्कूली छात्रों ने पिछले तीन दिनों में कोरोना वायरस के लिए पॉजिटिव पाया गया है।

नोएडा के चार स्कूलों के 23 स्कूली छात्र पाए गए कोरोना पॉजिटिव
x

नई दिल्ली: एक अधिकारी ने बुधवार को कहा कि दिल्ली के पड़ोसी उत्तर प्रदेश के नोएडा के चार स्कूलों के 23 स्कूली छात्रों ने पिछले तीन दिनों में कोरोना वायरस के लिए पॉजिटिव पाया गया है।


गौतमबुद्धनगर के मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर सुनील कुमार शर्मा ने एनडीटीवी को बताया। उन्होंने कहा, ''हमें कुछ स्कूलों द्वारा सूचित नहीं किया गया है। अगर हमें पता चला तो हम सुझाव देंगे कि स्कूल बंद कर दिया जाए। अब घबराने की कोई बात नहीं है। हमारी रैपिड टीमें इन बच्चों के घर जाकर कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग कर रही हैं। हम केवल रोगसूचक लोगों का परीक्षण कर रहे हैं।''



और पढ़िए – UP Board Exam 2022: 24 जिलों में आज फिर से आयोजित हुआ अंग्रेजी का रद्द पेपर, जल्द जारी होगा रिजल्ट





बुधवार को अपडेट किए गए केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार, भारत में 1,088 नए कोरोना वायरस संक्रमणों की एक दिन में वृद्धि हुई, जिसमें कोविड-19 मामलों की कुल संख्या 4,30,38,016 हो गई, जबकि सक्रिय मामले 10,870 हो गए।


26 ताजा मौतों के साथ मरने वालों की संख्या बढ़कर 5,21,736 हो गई, जो सुबह 8 बजे अपडेट किया गया डेटा है। मंत्रालय ने कहा कि सक्रिय मामलों में कुल संक्रमणों का 0.03 प्रतिशत शामिल है, जबकि राष्ट्रीय कोविड-19 वसूली दर 98.76 प्रतिशत है।


24 घंटे की अवधि में सक्रिय कोविड-19 केसलोड में 19 मामलों की कमी दर्ज की गई है। मंत्रालय के अनुसार दैनिक सकारात्मकता दर 0.25 प्रतिशत और साप्ताहिक सकारात्मकता दर 0.24 प्रतिशत दर्ज की गई।











और पढ़िए – शिक्षा से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें







Click Here- News 24 APP अभी download करें

Next Story