सुरक्षा दीवार गिरने से उत्तराखंड के यमुनोत्री राजमार्ग पर फंसे 10,000 लोग

यमुनोत्री मंदिर की ओर जाने वाले राजमार्ग की सुरक्षा दीवार गिरने से करीब 10,000 लोग फंस गए हैं। इससे सड़कों पर यातायात ठप हो गया है और 10 हजार लोग हाईवे के किनारे अलग-अलग जगहों पर फंसे बताए जा रहे हैं।

सुरक्षा दीवार गिरने से उत्तराखंड के यमुनोत्री राजमार्ग पर फंसे 10,000 लोग
x

नई दिल्ली: यमुनोत्री मंदिर की ओर जाने वाले राजमार्ग की सुरक्षा दीवार गिरने से करीब 10,000 लोग फंस गए हैं। इससे सड़कों पर यातायात ठप हो गया है और 10 हजार लोग हाईवे के किनारे अलग-अलग जगहों पर फंसे बताए जा रहे हैं।


सूत्रों के मुताबिक, सड़क को दोबारा खोलने में 3 दिन का समय लग सकता है। जिला प्रशासन कुछ छोटे वाहनों से यात्रियों को निकालने का प्रयास कर रहा है, लेकिन दूर से बड़े वाहनों में सवार लोग निकल नहीं पा रहे हैं। शुरुआती जानकारी के मुताबिक, ये सभी श्रद्धालु अलग-अलग जगह पर फंसे हुए हैं।




और पढ़िए – आज का मौसम: भारत मौसम विज्ञान विभाग ने दी राहत वाली खबर



इसके अलावा बसों और अन्य बड़े वाहनों को भी इलाके से गुजरने से रोक दिया गया। तीर्थयात्रियों (चार धाम) की 24 बसों और 15 मिनी बसों को रोक दिया गया है। उन्हें पास के आश्रम और सैनचट्टी गेस्ट हाउस ले जाया गया।


उत्तराखंड में मौसम की मार लगातार जारी है। इसका असर चारधाम यात्रा पर भी हो रहा है। मूसलाधार बारिश और जगह-जगह भूस्खलन के चलते यात्रा को रोक दिया गया था। चमोली में मूसलाधार बारिश के चलते बद्रीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग पर हनुमान चट्टी से बद्रीनाथ के बीच, लामबगड़ में खचड़ा नाले में पानी बढ़ने और बलदूड़ा में भूस्खलन के चलते यात्रा रोकी गई थी। यात्रियों को पाण्डुकेश्वर, बद्रीनाथ जोशीमठ, पीपलकोटी, चमोली और गौचर में रोका गया था।



और पढ़िए – दिल्ली बारिश: राष्ट्रीय राजधानी में भारी बारिश के कारण रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह की फ्लाइट की गई डायवर्ट




चारधाम यात्रा पर बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं के पहुंचने की वजह से यात्रा का स्लॉट फुल हो चुका है। इसको लेकर अब रजिस्ट्रेशन भी बंद कर दिए गए हैं। उत्तराखंड में चारधाम यात्रा पर आने वाले श्रद्धालुओं की संख्या ने पिछले सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं। रजिस्ट्रेशन काउंटर पर तीर्थयात्री चक्कर काट रहे हैं। तमाम लोग अपना सामान लेकर काउंटरों पर बैठे हैं, मगर उनका रजिस्ट्रेशन नहीं हो पा रहा है।





और पढ़िए –  मौसम  से जुड़ी खबरें यहाँ  पढ़ें





Click Here - News 24 APP अभी download करें

Next Story