भारत आस्ट्रेलिया के खिलाफ 4-0 से दर्ज कर सकता है जीत: सौरभ गांगुली

नई दिल्ली ( 12 फरवरी ): पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली ने कहा कि अगर भारतीय टीम पुणे में 23 फरवरी से शुरू होने वाले आगामी टेस्ट मैचों की सीरीज में आस्ट्रेलिया को 4-0 से हरा देगी तो उन्हें कोई हैरानी नहीं होगी।

गांगुली ने यहां ‘टेटले सुपर ग्रीन टी’ की नयी रेंज लांच करने के बाद पत्रकारों के साथ बातचीत में कहा, ‘‘हां, आस्ट्रेलिया के लिये बहुत मुश्किल सीरीज होगी। जैसा कि मैंने कहा है, मैं क्रिकेट में भविष्यवाणी नहीं करता, लेकिन अगर भारत ने इसे 4-0 से जीत लिया तो मुझे हैरानी नहीं होगी।’’

भारत को 2012 से किसी टीम ने नहीं हराया है, यह पूछने पर कि घरेलू मैदान में भारत ने इस तरह का दबदबा कैसे बनाया है तो 113 टेस्ट मैचों के इस अनुभवी खिलाड़ी ने कहा, ‘‘वही चीज जिसने भारत को हमेशा से पिछले 25 वर्षों में घरेलू मैदान पर हावी बनाया है, स्पिनर गेंदबाज। एक के बाद एक अच्छे स्पिनर आते रहे हैं। (अनिल) कुंबले और हरभजन मेरे समय में थे, अब अश्विन और जडेजा।’’ उन्होंने कहा, ‘‘आप किसी भी स्पिनर को गेंद दे दो, आप इसे अमित मिश्रा को दे दो, वह आपको मैच जीता देगा। आप युजवेंद्र चहल को गेंद दे दो, वह आपको मैच जीता देगा।