अमेरिका में पहली बार होगा यह जोरदार मुकाबला, टी-20 मैच खेलेंगे भारत-विंडीज

नई दिल्ली (2 अगस्त): भारत और वेस्टइंडीज की क्रिकेट टीमों के बीच 27 और 28 अगस्त को अमेरिका में दो टी-20 मुकाबले खेले जाएंगे। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के अधिकारियों ने वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड के अपने समकक्षों से अमेरिका में क्रिकेट मैच की संभावनाओं पर चर्चा की थी, जिसके बाद वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड ने अमेरिका के साथ बात आगे बढ़ाई।

अमेरिका में ये मैच फ्लोरिडा के सेंट्रल ब्रोवर्ड रीजनल पार्क में खेले जाएंगे। पार्क के मैनेजर डंकन फिंच ने इस बात की पुष्टि की थी। फिंच ने बताया, 'वेस्टइंडीज के क्रिकेट बोर्ड ने अगस्त के आखिर में स्टेडियम उपलब्ध होने के संदर्भ में हमें मेल किया था। हमारे पास 24 और 27 अगस्त की तारीखें खाली हैं, लेकिन उन्होंने 28 अगस्त की भी मांग की थी। इसके लिए हमने एक छोटा कार्यक्रम रद्द कर दिया है।'

वेस्टइंडीज में टेस्ट सीरीज खेल रहे भारतीय टीम के 15 खिलाड़ियों में से आठ खिलाड़ी ऐसे हैं, जो टी-20 टीम में भी नियमित तौर पर खेलते हैं। इनमें विराट कोहली, शिखर धवन और रविचंद्रन अश्विन शामिल हैं। वेस्टइंडीज ने आईसीसी से भी अमेरिका में क्रिकेट मैच के लिए अनुमति का अनुरोध किया था। गौरतलब है कि टी-20 क्रिकेट रैंकिंग में वेस्टइंडीज पहले नंबर पर है। पिछला टी-20 वर्ल्ड कप भी वेस्टइंडीज ने ही जीता था।