'टीम इंडिया को हराना बहुत कठिन'

मेलबर्न(28 फरवरी): ऑस्ट्रेलिया के कप्तान स्टीव स्मिथ ने कहा है कि अगले महीने से शुरू हो रहे वर्ल्ड टी-20 में भारत को हराना मुश्किल होगा।वर्ल्ड कप विजेता और टेस्ट रैंकिंग में नंबर वन ऑस्ट्रेलिया रविवार सुबह द.अफ्रीका के लिए रवाना हुई। दौरे पर रवाना होने से पहले स्मिथ ने ये बात कही।

बता दें वर्ल्ड टी-20 में ऑस्ट्रेलिया का सबसे अच्छा प्रदर्शन 2010 में था जब टीम फाइनल में प्रवेश किए थी। स्मिथ ने कहा कि हाल ही में भारत से टी-20 में 3-0 से हारने के बाद हमें सोचने पर मजबूर कर दिया है। टी-20 में किसी भी दिन कोई भी टीम खतरनाक हो सकती है। कोई एक खिलाड़ी भी अकेले दम पर टीम को जीता सकता है।

स्मिथ ने कहा कि भारत को भारत में हराना कठिन होगा।वे बहुत ही बढ़िया टीम है और जिस तरह से वे ऑस्ट्रेलिया में टी-20 खेले उससे हमें सोचने पर मजबूर कर दिया है। स्मिथ ने कहा कि हमारी झोली में सिर्फ टी-20 वर्ल्ड कप नहीं है, अगर हम ये जीत जाते हैं तो बढ़िया होगा। हमरा लक्ष्य यही है।

स्मिथ ने कहा कि भारत का दौरा कठिन होगा। लेकिन हमारी टीम काफी अच्छी है जो टुर्नामेंट में अच्छा खेल दिखाने का माद्दा रखते हैं। विश्व कप में ऑस्ट्रेलिया अपना सफर 18 मार्च को धर्मशाला में न्यूजीलैंड के खिलाफ शुरू करेगी।