भारत वेस्ट इंडीज के बीच एकमात्र टी-20 मैच आज, गेल की वापसी के बावजूद टीम इंडिया का पलड़ा भारी

नई दिल्ली(9 जुलाई): भारत और वेस्टइंडीज के बीच एकमात्र टी-20 मैच आज शाम 9 बजे से जमैका के सबीना पार्क स्टेडियम में खेला जायेगा। वेस्टइंडीज के खिलाफ रविवार को होने वाले एकमात्र टी20 मैच में क्रिस गेल की मेजबान टीम में वापसी के बावजूद भारत का पलड़ा भारी रहने की उम्मीद है।


कोहली कर सकतें है पारी की शुरुआत

 

कप्तान विराट कोहली पारी की शुरुआत कर सकते हैं। कोहली ने आईपीएल में रायल चैलेंजर्स बेंगलुरु के लिए कई बार पारी का आगाज किया है और रोहित शर्मा की गैर मौजूदगी में भारत के लिए भी यह जिम्मेदारी निभा चुके हैं।पांच मैचों की वनडे श्रृंखला 3-1 से जीतने के बाद भारत टी20 जीतकर दौरे का शानदार अंत करना चाहेगा।


गेल की वापसी


टी-20 क्रिकेट के बादशाह क्रिस गेल वेस्ट इंडीज टीम में 15 महीने बाद वापसी कर रहे हैं। भारतीय टीम के लिए राहत की बात गेल का फॉर्म है। वह खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं। आईपीएल में भी गेल अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सके थे। वेस्टइंडीज मौजूदा विश्व चैंपियन है और उसकी टीम में गेल, मर्लोन सैमुअल्स, सुनील नारायण, सैमुअल बद्री जैसे मैच विनर हैं जबकि टी-20 विश्वकप के नायक कार्लोस ब्रेथवेट कप्तान हैं। टीम में एविन लुईस भी हैं जिन्होंने पिछले साल फ्लोरिडा में टी-20 मैच में भारत के खिलाफ 49 गेंद में 100 रन बनाए थे।      


टीमें :


भारत : विराट कोहली (कप्तान), शिखर धवन, अजिंक्य रहाणे, महेंद्र सिंह धोनी, युवराज सिंह, केदार जाधव, हार्दिक पांड्या, रिषभ पंत, रविंद्र जडेजा, आर अशिवन, कुलदीप यादव, भुवनेश्वर कुमार, उमेश यादव, दिनेश कार्तिक, मोहम्मद शमी।      


वेस्टइंडीज : कार्लोस ब्रेथवेट (कप्तान), सैमुअल बद्री, रोंसफोर्ड बीटन, क्रिस गेल, एविन लुईस, जासन मोहम्मद, सुनील नारायण, कीरोन पोलार्ड, रोवमैन पावेल , मर्लोन सैमुअल्स, जेरोम टेलर, चाडविक वाल्टन, केसरिक विलियम्स।