प्रेक्टिस मैच में चला इंडियन स्पिनर्स का जादू, वेस्ट इंडीज को सस्ते में समेटा

नई दिल्ली(15 जुलाई): रविंद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन और अमित मिश्रा की स्पिन तिकड़ी के दम पर भारत ने दूसरे और आखिरी अभ्यास मैच के पहले दिन वेस्टइंडीज बोर्ड अध्यक्ष एकादश को सिर्फ 180 रन पर समेट दिया। पहले दिन का खेल समाप्त होने पर भारत ने 25.3 ओवर में तीन विकेट पर 93 रन बना लिये थे। केएल राहुल 30 और चेतेश्वर पुजारा 28 रन बनाकर खेल रहे थे। सलामी बल्लेबाज मुरली विजय 23 और शिखर धवन नौ रन बनाकर आउट हो गए ।

पहले दिन का खेल भारतीय स्पिनरों के नाम रहा । जडेजा ने 13 ओवर में सिर्फ 16 रन देकर तीन विकेट लिये । वहीं अश्विन ने 19.5 ओवर में 62 रन देकर तीन विकेट चटकाये जबकि मिश्रा ने 10 ओवर में 45 रन देकर दो विकेट लिये। पहले बल्लेबाजी का फैसला करने वाली मेजबान टीम 62.5 ओवर में आउट हो गई ।भारत ने जब गेंदबाजी की शुरूआत की तो मोहम्मद शमी नयी गेंद को ठीक से संभाल नहीं सके ।

उन्होंने सिर्फ सुबह पांच ओवर का पहला स्पैल फेंका। युवा गेंदबाज शरदुल ठाकुर ने 24 रन देकर एक विकेट लिया । उन्होंने कप्तान लियोन जानसन ( 3 ) को मिडआफ पर स्टुअर्ट बिन्नी के हाथों लपकवाकर पहली सफलता दिलाई ।पहले बदलाव के रूप में आये बिन्नी ने शाइ होप (11) को पवेलियन भेजा । उन्होंने भी सिर्फ पांच ओवरों का पहला स्पैल फेका। अश्विन ने पिच धीमी होने के बावजूद उछाल का खूबसूरती से इस्तेमाल किया। सलामी बल्लेबाज जान कैंपबेल (34) उनकी गेंद पर स्टम्प आउट हुए । बाद में रहकीम कार्नवेल (41) और जी मोटी ( 8 ) उनका शिकार हुए।