भारत-वेस्टइंडीज के पहला वनडे क्वींस पार्क ओवल में आज



नई दिल्ली(23 जून): आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल में पाकिस्तान हारने के बाद और कोच अनिल कुंबले के इस्तीफे के बाद टीम इंडिया को शुक्रवार को वेस्टइंडीज के खिलाफ पहला वनडे खेलेगी। 


- पहला वनडे क्वींस पार्क ओवल, पोर्ट ऑफ स्पेन में खेला जाएगा। 


- हालांकि कोहली और अनिल कुंबले के विवाद बीच टीम इंडिया और विराट कोहली पर सभी की नजरें होगी। हालांकि भारतीय टीम अपनी मजबूत टीम लेकर वेस्टइंडीज गई है और उसका सामना कमजोर वेस्टइंडीज से होगा। वनडे सीरीज के लिए वेस्टइंडीज की टीम ने गेल, पोलार्ड सहित कई स्टार खिलाड़ियों को टीम में शामिल नहीं किया गया है।


- इस सीरीज़ में भारत कैरेबियाई टीम के खिलाफ पांच वनडे और एक टी-20 मैच खेलेगा। वनडे मैचों का आयोजन 23 जून से 6 जुलाई तक होगा और टी-20 सबीना पार्क में नौ जुलाई को खेला जाएगा।

-कप्तान विराट कोहली अपनी टीम में कुछ बदलाव और सुधार कर अपने रणबांकुरों के साथ विरोधी टीम को चुनौती देते नज़र आएंगे। कोहली ने इस सीरीज़ में रोहित शर्मा और जसप्रीत बुमराह की जगह कुलदीप यादव और ऋषभ पंत को अपना जौहर दिखाने का मौका दिया है।

-इनके अलावा खुद कप्तान विराट कोहली, शिखर धवन, हार्दिक पांड्या, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी, ऋषभ पंत और कुलदीप यादव पर भी सभी की नज़रें रहेंगी।

-स्ट्राइक तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार की गेंद इस सीरीज़ में क्या कमाल दिखाती है यह तो मैच के दौरान साफ हो जाएगा, लेकिन उनके चाहने वाले उनसे कुछ ज्यादा ही उम्मीद लगाए बैठे हैं.

-भुवी के अलावा कुलदीप यादव भी अब दुश्मन के दांत खट्टे करने के लिए हर तरह से तैयार हो चुके हैं। अंतरराष्ट्रीय मैचों में वे लगातार अनुभव हासिल कर रहे हैं और बेहतर खेल का प्रदर्शन कर रहे हैं। उधर, मोहम्मद शमी भी अब पूरी तरह फिट हैं। वेस्टइंडीज की पिचों पर खेलने का उन्हें अच्छा अनुभव है। अब देखना होगा कि कोहली की टीम बिना कोच के मैदान में उतर कर कितना कमाल दिखा पाती है।