जिंबाब्बे को 10 विकेट से हराकर वनडे सीरीज पर टीम इंडिया का 3-0 से कब्जा

हरारे(15 जून): हरारे में खेले गए तीसरे वनडे मैच में टीम इंडिया ने जिंबाब्बे को 10 विकेट से हराकर सीरीज पर 3-0 से कब्जा कर लिया है। जिंबाब्बे ने भारत के सामने 124 रन का लक्ष्य रखा था। टीम इंडिया ने 21.5 ओवर में 126 रन बनाकर ये शानदार सफलता हासिल की है।

दूसरी पारी में टीम इंडिया की तरफ से ओपनिंग करने आए केएल राहुल और फैज़ फजल ने क्रमशः 63 और 55 रन बनाए। केएल राहुल ने इस स्कोर को पाने के लिए 4 चौके और 2 छक्के लगाए। वहीं फज़ल ने 7 चौके और एक छक्का लगाया।

पहली पारी

इससे पहले टीम इंडिया ने शानदार गेंदबाजी का प्रदर्शन करते हुए जिंबाब्वे को 123 रन पर ऑल आउट कर दिया। भारत की ओर से तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमरा ने 22 रन देकर 4 विकेट झटके। वहीं जिंबाब्वे की ओर से सिबांडा ने सबसे ज्यादा 38 रन बनाए। 

जिंबाब्वे की पारी

- जिम्बाब्वे को पहला झटका धवल कुलकर्णी ने दिया। उन्होंने मास्काद्जा को 8 रन के निजी स्कोर पर लोकेश राहुल के हाथों कैच आउट कराया।

- तीसरे विकेट के रूप में चिभाभा आउट हुए। उन्हें चहल ने बुमराह के हाथों कैच कराया। वे 66 बॉल में 27 रन बना सके।

-इसके बाद मुरुमा (17), वॉलर (8) और चिगुंबरा (0) का विकेट जल्दी गिरा।

- कप्तान ग्रीम क्रेमर भी कुछ खास नहीं कर सके। वे बिना स्कोर किए अक्षर पटेल की बॉल पर LBW हुए।

टीमें

- भारत :महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान, विकेटकीपर), लोकेश राहुल, फैज फजल, मनीष पांडे, अंबाती रायुडू, केदार जाधव, जसप्रीत बुमराह, युजवेंद्र चहल, बरिंदर सरन, धवल कुलकर्णी और अक्षर पटेल।

- जिम्बाब्वे :ग्रीम क्रेमर (कप्तान), यूसी सिबांडा, रिचमोंड मुतुम्बामी, चामुनओरवा चिभाभा, एल्टन चिगम्बुरा, तवांडा मुपारिवा, नेविले माडजिवा, डोनाल्ड तिरिपानो, टिमयसेन मारुमा, हैमिल्टन मास्काद्जा, वालर।