IND VS ZIM: 4 गेंदों पर गिरे 4 विकेट, फिर भी नहीं हुई हैट्रिक

हरारे(15 जून): हरारे में तीसरे वनडे में टीम इंडिया ने शानदार गेंदबाजी का प्रदर्शन करते हुए जिंबाब्वे के 9 विकेट झटक लिए हैं। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी जिंबाब्वे ने 40 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 117 रन बना लिए हैं। माडजिवा और तिरिपानो क्रीज पर हैं।

चार गेंद पर गिरे चार विकेट 

एक समय 104 रन पर तीन विकेट खोकर जिंबाब्वे अच्छे स्कोर की तरफ बढ़ते हुए दिख रही थी। लेकिन 33 ओवर की पांचवीं गेंद पर तेज गेदंबाज जसप्रीत बुमरा ने मरुमा को आउट कर जिंबाब्वे को चौथा झटका दिया।

बुमरा ने अगली ही गेंद पर टीम को पांचवीं सफलता दिलाई और ओवर की आखिरी गेंद पर चिंगुम्बरा को खाता खोल बगैर धोनी के हाथों कैच कराया। अब इसके बाद धोनी ने गेंद सौंपी अक्षर पटेल को।अक्षर की पहली है गेंद पर वॉलर रन चुराने के प्रयास में रन आउट हो गए। इसके बाद अक्षर ने क्रीमर को पगबाधा कर भारत को सातवीं सफलता दिलाई।

इस तरह से टीम इंडिया ने लगातार 4 गेंदों पर 4 विकेट झटके , लेकिन किसी एक गेंदबाज की गेंद पर आउट नहीं होने से यह हैट्रिक गेंदबाज की नहीं, बल्कि टीम की रही। 

जिंबाब्वे की पारी

- जिम्बाब्वे को पहला झटका धवल कुलकर्णी ने दिया। उन्होंने मास्काद्जा को 8 रन के निजी स्कोर पर लोकेश राहुल के हाथों कैच आउट कराया।

- तीसरे विकेट के रूप में चिभाभा आउट हुए। उन्हें चहल ने बुमराह के हाथों कैच कराया। वे 66 बॉल में 27 रन बना सके।

-इसके बाद मुरुमा (17), वॉलर (8) और चिगुंबरा (0) का विकेट जल्दी गिरा।

- कप्तान ग्रीम क्रेमर भी कुछ खास नहीं कर सके। वे बिना स्कोर किए अक्षर पटेल की बॉल पर LBW हुए।

टीमें

- भारत :महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान, विकेटकीपर), लोकेश राहुल, फैज फजल, मनीष पांडे, अंबाती रायुडू, केदार जाधव, जसप्रीत बुमराह, युजवेंद्र चहल, बरिंदर सरन, धवल कुलकर्णी और अक्षर पटेल।

- जिम्बाब्वे :ग्रीम क्रेमर (कप्तान), यूसी सिबांडा, रिचमोंड मुतुम्बामी, चामुनओरवा चिभाभा, एल्टन चिगम्बुरा, तवांडा मुपारिवा, नेविले माडजिवा, डोनाल्ड तिरिपानो, टिमयसेन मारुमा, हैमिल्टन मास्काद्जा, वालर।