Video: टीम इंडिया ने केक काटकर मनाया जीत का जश्न, धोनी ने रोहित को ऐसे डराया



न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली ( 1 नवंबर ): 5 वनडे मैचों की सीरीज के अंतिम मुकाबले में टीम इंडिया वेस्ट इंडीज को आसानी से हरकर सीरीज में 3-1 से कब्जा जमा लिया। विंडीज टीम इस मैच में किसी भी मौके पर अपने खेल से प्रभावित नहीं कर पाई और पूरी टीम ताश के पत्तों की तरह महज 104 रन पर ढेर हो गई। टीम इंडिया ने जीत का जश्न केक काटकर मनाया।

टीम इंडिया की जीत के बाद सभी खिलाड़ी होटल में पहुंचे। जहां रोहित शर्मा ने केक काटा। इसी बीच गुब्बारे लिए खड़े एमएस धोनी ने रोहित के साथ शरारत की और जडेजा से उनके कान के पास गुब्बारा फोड़ने को कहा। जडेजा ने वैसा ही किया। तेज आवाज सुनकर रोहित डर गए जिसे देखकर धोनी समेत अन्य खिलाड़ी ठहाका लगाकर हंसे। इसी बीच रोहित ने केक काटकर केदार जाधव को खिलाया और उनके मुंह में लगा दिया। यह वीडियो बीसीसीआई ने ट्वीट किया है।





इससे पहले भारत ने वेस्टइंडीज को नौ विकेट से मात देकर पांच मैचों की वनडे सीरीज पर 3-1 से कब्जा जमा लिया। भारतीय गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए वेस्टइंडीज को 31.5 ओवरों में सिर्फ 104 रनों पर ही ढेर कर दिया था। इस आसान से लक्ष्य को भारत ने 14.5 ओवरों में एक विकेट खोकर हासिल कर लिया। सीरीज का दूसरा मैच टाई रहा था जबकि तीसरे मैच में विंडीज को जीत मिली थी।




भारत के लिए सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने 55 गेंदों में पांच चौके और चार छक्कों की मदद से नाबाद 63 रन बनाए। उनके अलावा विराट कोहली ने नाबाद 33 रनों का पारी खेली। शिखर धवन (6) के रूप में भारत ने अपना एकमात्र विकेट खोया. इससे पहले, भारतीय गेंदबाजों ने वेस्टइंडीज की टीम को बड़ा स्कोर खड़ा नहीं करने दिया। उसके लिए सबसे ज्यादा 25 रन कप्तान जेसन होल्डर ने बनाए। मार्लन सैमुएल्स ने 24 रनों का योगदान दिया। रोवमैन पावेल ने 16 रन बनाए।इन तीनों के अलावा मेहमान टीम का कोई और बल्लेबाज दहाई के आंकड़े तक नहीं पहुंच सका. देवेंद्र बिशू आठ रन पर नाबाद लौटे।