INDvsWI: कोहली के शतक पर होप ने फेरा पानी, आखिरी गेंद पर चौका लगाकर मैच किया टाई

                                                                                         Image Source: BCCI Twitter   

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली ( 24 अक्टूबर ): भारत और वेस्टइंडीज के बीच बुधवार रात विशाखापट्टनम के डॉ वाईएस राजशेखर रेड्डी एसीए-वीडीसीए क्रिकेट स्टेडियम पर पांच वनडे मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला खेला गया। वेस्टइंडीज की टीम ने भारत द्वारा खड़े किए गए 321 रन के स्कोर का पीछा करते हुए 50 ओवर में 7 विकेट खोकर 321 रन ही बनाए। जिसके साथ ही ये मैच टाई रहा। युवा कैरेबियाई बल्लेबाज शाई होप (नाबाद 123 रन) ने अपने करियर का दूसरा शतक जड़ते हुए टीम को रोमांचक अंत तक पहुंचाया। अंतिम गेंद तक गए इस मैच में वेस्टइंडीज को आखिरी गेंद पर 5 रन चाहिए थे और होप ने चौका जड़ दिया जिसके साथ ही स्कोर टाई हो गया। दोनों टीमें बराबरी पर रहीं।

                                                                                          Image Source: ICC Twitter 

मैच में टीम इंडिया ने विराट कोहली के नाबाद 157 रनों की बदौलत 50 ओवरों में 6 विकेट पर 321 रन बनाए। जवाब में वेस्ट इंडीज टीम ने भी 50 ओवरों में 7 विकेट खोकर 321 रन बनाते हुए मुकाबला टाई करा दिया। वेस्ट इंडीज को जीत के लिए आखिरी गेंद पर 5 रन चाहिए था और शाई होप ने उमेश यादव की गेंद पर चौका जड़ते हुए मैच टाई करा दिया। बड़े लक्ष्य के आगे वेस्ट इंडीज की शुरुआत खराब रही थी, लेकिन हेटमेयर (94 रन, 64 गेंद, 4 चौके और 7 छक्के) और शाई होप (नाबाद 123 रन, 134 गेंद, 10 चौके और 3 छक्के) ने शानदार पारी खेलते हुए भारत को टाई के लिए मजबूर कर दिया।

                                                                                          Image Source: ICC Twitter 

आखिरी के दो ओवरों का रोमांच विंडीज को जीत के लिए आखिरी 12 गेंदों में 20 रनों की जरूरत थी। 49वां ओवर मोहम्मद शमी ने किया। इस ओवर शमी ने कसी बोलिंग की और सिर्फ 6 रन दिए। आखिरी ओवर में विंडीज को जीत के लिए चाहिए थे 14 और गेंद उमेश यादव के हाथ में थी। विदर्भ एक्सप्रेस नाम से मशहूर इस बोलर ने 5 गेंदों में कसी बोलिंग की और एक विकेट भी हासिल किया, लेकिन आखिरी गेंद पर शाई होप को चौका लगाने से नहीं रोक सके। 

                                                                                          Image Source: ICC Twitter वेस्ट इंडीज पारी का रोमांच बड़े लक्ष्य का पीछा करने उतरी विंडीज टीम की शुरुआत बेहद खराब रही। ओपनर बल्लेबाज कायरन पॉवेल (18) मोहम्मद शमी की गेंद पर ऋषभ पंत के हाथों लपके गए। उन्होंने 20 गेंदों में 3 चौके लगाए। यह विकेट 36 रनों के टीम स्कोर पर गिरा। वेस्ट इंडीज के स्कोर में अभी 28 रन और जुड़े थे कि चंद्रपॉल हेमराज (32) कुलदीप यादव की एक करिश्माई गेंद पर बोल्ड होकर पविलियन लौट गए। दो विकेट गिरने के बाद मैदान पर आए मार्लोन सैमुअल्स ने कुलदीप को चौका लगाकर तूफानी अंदाज में खाता खोला, लेकिन सिर्फ 13 रन ही बना सके। उन्हें भी कुलदीप यादव ने बोल्ड किया। यह विकेट 78 रनों के टीम स्कोर पर गिरा।