INDvsWI: हिटमैन रोहित की आंधी में उड़ा वेस्टइंडीज, भारत ने हराकर सीरीज पर जमाया कब्जा

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली ( 6 नवंबर ): नवाबों के शहर लखनऊ में भारत और वेस्टइंडीज के बीच टी-20 सीरीज का दूसरा मैच खेला गया। दिवाली के मौके पर टीम इंडिया ने लखनऊ टी-20 मैच में वेस्टइंडीज को रौंद कर टी-20 सीरीज में 2-0 से अजेय बढ़त बना ली है। इस मैच में रोहित शर्मा मैन आॅफ द मैच रहे। 

रोहित शर्मा के रिकॉर्ड शतक की बदौलत भारत ने वेस्ट इंडीज को लखनऊ में खेले गए सीरीज के दूसरे टी20 मैच में 71 रन से हरा दिया। टीम इंडिया ने निर्धारित 20 ओवर में 2 विकेट पर 195 रन का बड़ा स्कोर बनाया जिसके जवाब में विंडीज टीम 9 विकेट पर 124 रन ही बना सकी। इसके साथ ही टीम इंडिया ने 3 मैचों की सीरीज में 2-0 की अपराजेय बढ़त बना ली।

इसी के साथ ही भारतीय टीम ने लगातार 7 टी-20 सीरीज जीतने का रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया है। लगातार सबसे ज्यादा बार टी-20 सीरीज जीतने के मामले में टीम इंडिया दूसरे नंबर पर है। लगातार सबसे ज्यादा 11 बार टी-20 सीरीज जीत का वर्ल्ड रिकॉर्ड पाकिस्तान के नाम है।

रोहित शर्मा एक बार फिर फॉर्म में नजर आए और लखनऊ के अटल बिहारी वाजपेयी स्टेडियम में उन्होंने ताबड़तोड़ अंदाज में बल्लेबाजी की। रोहित ने 61 गेंदों की अपनी तूफानी पारी में 8 चौके और 7 छक्के जड़े। लक्ष्य का पीछा करने उतरी मेहमान टीम को पहला झटका शेई होप (6) के रूप में लगा और उन्हें पारी के दूसरे ओवर में ही खलील अहमद ने बोल्ड कर दिया। होप ने 8 गेंदों पर 1 छक्का लगाया। शिमरोन हेटमेयर (15) ने डैरेन ब्रावो के साथ दूसरे विकेट के लिए 26 रन जोड़े। हेटमेयर को खलील की गेंद पर शिखर धवन ने लपका। उन्होंने 14 गेंदों पर 3 चौके जड़े।

कुलदीप ने अपने पहले ही ओवर में डैरेन ब्रावो (23) और निकोलस पूरन (4) को पविलियन की राह दिखा दी। ब्रावो ने 18 गेंदों पर 4 चौके लगाए जबकि पूरन ने 3 गेंदों पर 1 चौका जड़ा। कायरन पोलार्ड (6) से उम्मीद थी लेकिन युवा पेसर जसप्रीत बुमराह ने उन्हें पविलियन की राह दिखा दी। दिनेश रामदीन (10) को भुवनेश्वर कुमार की गेंद पर रोहित ने कैच आउट किया। फैबियन एलेन (0) को क्रुणाल पंड्या ने रन आउट कर पविलियन भेजा।

image source: Google