WIvIND: टीम इंडिया के बॉलर्स ने दिखाया कमाल, इंडीज ने खेला फॉलोऑन

नई दिल्ली (24 जुलाई): भारत और वेस्ट इंडीज के बीच पहले टेस्ट मैच में तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक मेजबान टीम ने दूसरी इनिंग में 1 विकेट खोकर 21 रन बना लिए। इंडीज टीम अब भी भारत से 302 रन पीछे है। 

इससे पहले भारत की पहली इनिंग (566/8 रन) के जवाब में वेस्ट इंडीज की पहली पारी 243 रन पर सिमट गई थी। पहली पारी के आधार पर भारत को 323 रन की बढ़त मिली। जिसके बाद इंडीज को फॉलो ऑन खेलना पड़ा। 

- तीसरे दिन वेस्ट इंडीज ने अपनी पहली पारी में 1 विकेट पर 31 रन से आगे खेलना शुरू किया। - इस दौरान इंडीज की पूरी टीम 90.2 ओवर में 243 रन पर सिमट गई। - पहली इनिंग में वेस्ट इंडीज के लिए क्रेग ब्रेथवेट (74), शेन डोरिक (57*) और कप्तान जेसन होल्डर (36) हाईएस्ट स्कोरर रहे। - भारत के लिए पहली पारी में मो. शमी और उमेश यादव ने 4-4 विकेट निकाले, तो वहीं अमित मिश्रा को भी दो विकेट मिले। - वेस्ट इंडीज की दूसरी इनिंग में क्रेग ब्रेथवेट 2 रन बनाकर आउट हुए। - पहली इनिंग में एक भी विकेट ना ले पाने वाले इशांत शर्मा ने दूसरी इनिंग में ब्रेथवेट को आउट किया। - इंडीज की दूसरी इनिंग में तीसरे दिन का खेल खत्म होने के बाद राजेंद्र चंद्रिका (9) और डेरेन ब्रावो (10) नॉट आउट पवेलियन लौटे। - दूसरी इनिंग में वेस्ट इंडीज को पहला झटका क्रेग ब्रेथवेट के रूप में लगा। - पहली इनिंग में टीम के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले क्रेग दूसरी इनिंग में केवल 2 रन बनाकर आउट हो गए। - क्रेग ब्रेथवेट को इशांत शर्मा ने lbw कर पवेलियन भेज दिया।