T-20 सीरीज में 2-1 से जीती टीम इंडिया

विशापट्टनम (14 फरवरी): तीन-20 ट्वेंटी मैचों की सीरीज के आखिरी मुकाबले में टीम इंडिया ने 13.5  ओवर में 1 विकेट खोकर मुकाबला अपने नाम कर लिया। इसी के साथ भारत ने सीरीज 2-1 से अपने नाम कर ली।

श्रीलंका से मिले 83 रनों के लक्ष्‍य का पीछा करते हुए सलामी बल्लेबाज शिखर धवन और रोहित शर्मा फील्ड पर उतरे। रोहित शर्मा 13 रन बनाकर आउट हो गए, लेकिन शिखर धवन ने पारी संभालते हुए 46 रन बनाए। रोहित के विकेट गिरने पर अजिंक्य रहाणे ने 22 रन बनाते हुए टीम इंडिया को शानदार जीत हासिल कराई।

इससे पहले भारतीय गेंदबाजों की सधी हुई गेंदबाजी और बेहतरीन फिल्डिंग की बदौलत टीम इंडिया ने तीन टी-20 मैचों की सीरीज के आखिरी मुकाबले में श्रीलंका को 82 रनों पर समेट दिया। मेहमान टीम 18 ओवर में सभी विकेट खोकर 82 रन ही बना सकी।

भारतीय गेंदबाज आर अश्विन ने कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के फैसले को सही साबित करते हुए मात्र 3 ओवर में 5 रन देकर 4 लंकाई बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखाई। इसके बाद नेहरा ने भी पहले पहले ही ओवर में विकेट लेकर मेहमानों की कमर तोड़ ही। हालांकि सचित्रा सेनानायके ने युवराज के ओवर ही दो गेंदो पर छक्का जड़कर अपनी टीम की कुछ आस बांधी, लेकिन अगली गेंद पर ही प्रसन्ना (09) रन आउट हो गए। जल्द ही जड़ेजा ने सेनानायके (19 रन) को बोल्ड करके रही सही कसर को पूरा कर दिया।

इसके बाद पूछल्लों ने टीम की कुछ लाज बचाने की कोशिश की लेकिन भारतीय गेंदबाजों के आगे वह कुछ ज्यादा नहीं कर सके और श्रीलंका की पूरी टीम 18 ओवर में मात्र 82 रन बनाकर ढेर हो गई।

टीमें:

भारत: महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान), शिखर धवन, रोहित शर्मा, अजिंक्य रहाणे, सुरेश रैना, युवराज सिंह, रविंद्र जडेजा, हार्दिक पांड्या, रविचंद्रन अश्विन, जसप्रीत बुमरा और पवन नेगी।

श्रीलंका: दिनेश चांदीमल (कप्तान), निरोशन डिकवेला, तिलकरत्ने दिलशान, असेला गुणरत्ने, सीकुगे प्रसन्ना, मिलिंदा श्रीवर्धना, थिसारा परेरा, दासुन सनाका, सचित्रा सेनानायके, दिलहारा फर्नांडो और दुष्मंता चामीरा।