BREAKING: भारत ने श्रीलंका को 6 विकेट से हराया, सीरीज में बनाई अजेय बढ़त

नई दिल्ली (27 अगस्त): टीम इंडिया का श्रीलंका में जबरदस्त प्रदर्शन जारी है। टेस्ट मैच सीरीज में 3-0 से कब्जा करने के बाद टीम इंडिया ने पांच मैचों की सीरीज में 3-0 से अजेय बढ़ बना ली है। पल्लेकेल में खेले गए तीसरे वनडे में भारत ने श्रीलंका को 4 विकेट से हरा दिया है। टीएम इंडिया के जीत के हीरो रहे रोहित शर्मा। रोहित ने शानदार शतक बनाया। रोहित शर्मा 124 रन बनाकर नाबाद रहे। वहीं महोन्द्र सिंह धोनी ने शानदार अर्धशतक लगाया। धोनी शानदार 67 रन बनाकर नोट आउट रहे।

भारत की शुरुआत अच्छी नहीं रही जब लसिथ मलिंगा ने शिखर धवन को बोल्ड कर दिया। इस समय भारत का स्कोर 9 रन था। धवन ने 5 रन बनाए थे। 19 के स्कोर पर भारत को दूसरा झटका लगा जब कप्तान विराट कोहली फर्नांडो की गेंद पर फाइन लेग पर कैच आउट हो गए। तीसरे विकेट के लिए रोहित शर्मा और केएल राहुल ने भारतीय पारी को संभालने की कोशिश की लेकिन  धनंजय ने राहुल को चलता किया। धनंजय ने अपने अगले ओवर में केदार जाधव को LBW कर अपनी टीम को मैच में वापसी दिला दी। भारत 61 रनों पर चार विकेट खोकर संकट में था लेकिन यहां से रोहित और धोनी ने भारतीय पारी को कोई और नुकसान नहीं होने दिया। रोहित ने इस बीच अपने वनडे करियर का 12वां शतक भी पूरा किया और धोनी ने 65वां अर्धशतक पूरा किया। शिखर धवन (5), विराट कोहली (3), लोकेश राहुल (17) और केदार जाधव (0) आउट होने वाले बल्‍लेबाज हैं।

 जीत कर पहले बल्लेबाजी करते हुए श्रीलंका ने भारत को जीत के लिए 218 रनों का लक्ष्य दिया है। श्रीलंका टीम के कार्यकारी कप्‍तान चामरा कपुगेदरा ने टॉस जीता और पहले बैटिंग करने का फैसला किया। श्रीलंका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 217 रन बनाया। श्रीलंका की पारी में लाहिरु तिरिमाने के 80 रन और दिनेश चंदीमल के 36 रन ही उल्‍लेखनीय रहे। अन्‍य कोई बल्‍लेबाज टीम को महत्‍वपूर्ण योगदान नहीं दे सका। भारत के लिए जसप्रीत बुमराह ने 27 रन देकर सर्वाधिक 5 विकेट लिए।