INDvsSL: ये 3 खिलाड़ी चले तो भारतीय टीम की जीत पक्की है

नई दिल्ली (17 दिसंबर): भारत और श्रीलंका के बीच रविवार को खेले जाने वाला तीसरा और अंतिम वनडे किसी फाइनल से कम नहीं है. तीन मैचों की सीरीज में दोनों ही 1-1 से बराबरी पर है। बल्लेबाजों के बेहतरीन फॉर्म को देखते हुए हांलाकि भारतीय टीम का पलड़ा श्रीलंका पर भारी पड़ता दिखाई दे रहा है। भारत ने अभी तक इस मैदान पर अक्तूबर 2015 में साउथ अफ्रीका से सीरीज गंवाने के बाद कोई सीरीज नहीं हारी है। दूसरी ओर श्रीलंका की नजरें भारत में पहली सीरीज जीतने पर होगी जिसने आठ मुकाबलों में पराजय का सामना किया और एक ड्रॉ खेली।

भारतीय टीम ने धर्मशाला में हार का बदला मोहाली में तो चुका लिया लेकिन अगर टीम इंडिया को खिताब जीतना है तो विशाखापत्तनम के आखरी वनडे में इन 3 खिलाड़ियों को अपना प्रदर्शन दोहराना पड़ेगा।

1. रोहित शर्मा दूसरे वनडे में कप्तान रोहित शर्मा ने अपना तिहरा दोहरा शतक जड़ कर बता दिया कि वह एक शानदार खिलाड़ी हैं । रोहित पहले वनडे में सिर्फ 2 रन ही बना पाए थे। जिसके बाद उनकी आलोचना होने लगी थी कि वह निरंतर अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाते हैं, लेकिन मोहाली में खेले गए दूसरे एकदिवसीय मैच में रोहित 208 रन पर नाबाद रहे। अपनी इस पारी से उन्होंने आलोचकों का मुंह बंद कर दिया।

2.एम एस धोनी पहले मैच के हीरो भारतीय टीम के पूर्व कप्तान एम एस धोनी टीम के सबसे अहम प्लेयर्स में हैं। जब पहले वनडे में टीम के सभी बल्लेबाज़ 'आया राम गया राम' की भूमिका में थे तब धोनी ने जिम्मेदारी भरी पारी खेली और टीम इंडिया को शर्मनाक स्कोर पर ऑल-आउट होने से बचाया।

3. युजवेन्द्र चहल

युजवेन्द्र चहल ने दूसरे वनडे में श्रीलंका के तीन बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखाई थी। ऐसे में इस युवा स्पिनर से टीम को फिर एक बार तीसरे वनडे में करिश्माई प्रदर्शन की उम्मीद होगी।