नागपुर टेस्ट के पहले दिन बैकफुट पर श्रीलंका, भारत का भी एक विकेट गिरा

नागपुर (24 नवंबर): भारत और श्रीलंका के बीच 3 टेस्ट मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला नागपुर में खेला जा रहा है। दूसरे टेस्ट के पहले दिन ही श्रीलंका की टीम बैकफुट पर आती नजर आ रही है। श्रीलंका की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। लेकिन श्रीलंका को ये फैसला उलटा पर गया। भारतीय गेंदबाजों के आगे श्रीलंकाई बल्लेबाज ज्यादा समय तक टिक नहीं पाए और 205 रन पर उनकी पारी सिमट गई। 

इसके जबाव में पहले दिन का खेल खत्म होने तक भारतीय टीम ने एक विकेट के नुकसान पर 11 रन बना लिए हैं। पहली पारी के आधार पर भारत अभी श्रीलंका से 194 रन पीछे है। भारत की शुरुआत भी अच्छी नहीं रही है ओपनर बल्लेबाज लोकेश राहुल ने निराश किया और 7 रन बनाकर आउट हो गए। राहुल को गामागे ने क्लीन बोल्ड कर दिया। फिलहाल क्रीज पर भारतीय बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा 2 रन जबकि मुरली विजय भी 2 रन बनाकर मौजूद हैं। 

भारत की ओर से अश्विन ने 4 जबकि जडेजा और ईशांत शर्मा ने 3-3 विकेट लिए। ओपनर सदीरा समाराविक्रमा 13 रन बनाकर ईशांत की गेंद पर आउट हुए। अश्विन ने लहिरू थिरिमाने को 9 रन के स्कोर पर बोल्ड कर दिया। भारत को तीसरी सफलता रवींद्र जडेजा ने अनुभवी बल्लेबाज एंजेलो मैथ्यूज को 10 रन पर एलबीडब्ल्यू आउट कर दिलाया। करुणारत्ने ने अच्छी बल्लेबाजी की लेकिन 51 रन के स्कोर पर ईशांत शर्मा ने उन्हें एलबीडब्ल्यू आउट कर दिया। डिकवेला को रवींद्र जडेजा ने 24 रन के स्कोर पर ईशांत शर्मा के हाथों कैच आउट करवाया। दशुन शनाका को अश्विन ने 2 रन पर क्लीन बोल्ड कर दिया। जडेजा ने परेरा को 15 रन पर एलबीडब्ल्यू आउट कर दिया। कप्तान दिनेश चंडीमल को अश्विन ने 57 रन पर एलबीडब्ल्यू कर दिया। ईशांत ने लकमल को 17 रन पर साहा के हाथों कैच आउट करवाया। मेहमान टीम का आखिरी विकेट रंगना हेराथ के तौर पर गिरा। हेराथ को 4 रन पर अश्विन ने रहाणे के हाथों कैच आउट करवा दिया।