News

भारत-श्रीलंका के बीच कल से नागपुर में दूसरा टेस्ट

नागपुर (23 नवंबर): भारत और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की सीरीज का दूसरा टेस्ट कल से नागपुर के विदर्भ क्रिकेट संघ स्टेडियम में शुरू होने जा रहा है। कोलकाता टेस्ट के ड्रॉ होने के बाद दोनों टीमों के लिए ये मुकाबला काफी अहम है। पहले टेस्ट में बारिश और खराब रोशनी की वजह से जीत से तीन कदम दूर रहने वाली भारतीय क्रिकेट  दूसरे टेस्ट में श्रीलंका पर अपना दबदबा बरकरार रखने के इरादे से मैदान पर उतरेगी। वहीं श्रीलंका की टीम किसी भी सूरत में नागपुर टेस्ट को जीत कर सीरीज में बढ़त बनाने के इरादे से मैदान पर उतरेगी।

मिल रही जानकारी के मुताबिक अगले महीने साउथ अफ्रीका के साथ होने मैच को ध्यान में रखकर नागपुर के पिच को तैयार किया गया है। नागपुर की पिच पर ईडन गार्डन्स की तरह की हरी घास रहने की खबर है। इस पिच पर भी तेज गेंदबाजों को खूब मदद मिलने की संभावना है। हालांकि नागपुर में पांचों दिन मौसम साफ रहेगा और बारिश के आसार दूर-दूर तक नहीं हैं। 

मैच से एक दिन पहले टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने कहा कि दक्षिण अफ्रीका दौरे को ध्यान में रखते हुए उन्होंने यहां श्रीलंका के खिलाफ होने वाले टेस्ट मैच में उछाल भरी पिच की मांग की थी। कोहली ने कहा कि मैंने उछाल भरी पिचों की मांग की थी क्योंकि दुर्भाग्यवश हमें दक्षिण अफ्रीका जाने से पहले अभ्यास के लिए सिर्फ दो दिन मिलेंगे। इसलिए हमारे पास कोई और विकल्प नहीं है। 

टीम इंडिया के प्लेइंग इलेवन में मुरली विजय का लौटना तय है क्योकि शिखर धवन ने निजी कारणों से ब्रेक लिया है। ईशांत शर्मा भी प्लेइंग इलेवन में खेलते नजर आएंगे क्योंकि भुवनेश्वर कुमार शादी के कारण टीम से अलग हैं। वहीं यादव की जगह टीम के एक और नए खिलाडी को जगह मिल सकती है। 

 


Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 and Download our - News24 Android App . Follow News24online.com on Twitter, YouTube, Instagram, Facebook, Telegram .

Tags :

Top