गब्बर ने पहले ही कर दी थी जीत की भविष्यवाणी

नई दिल्ली (14 अगस्त): श्रीलंका के खिलाफ तीसरे टेस्ट में शिखर धवन ने 119 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेलकर टीम इंडिया के लिए जीत की नींव तैयार की। धवन को पता था कि इस पिच पर खेलना मुश्किल होगा। इसलिए शिखर ने वनडे स्टाइल में टेस्ट खेला और 123 गेंदों पर 17 चौके की मदद से 123 रन बनाकर बड़ा स्कोर खड़ा किया।

क्लीन स्विप वाले मैच के दूसरे हीरो रहे हार्दिक पांड्या ने पल्लीकेल टेस्ट के दूसरे दिन सिर्फ 86 गेंदों पर अपने टेस्ट करियर का पहला शतक जड़ा। पांड्या ने 7 छक्के के साथ 8 चौके लगाए और 108 रन बनाकर वापस लौटे। पांड्या ने 10वें विकेट के लिए उमेश यादव के साथ 66 रन जोड़े, जिसमें से 63 रन तो अकेले पांड्या ने बनाए। बल्ले के बाद जब बारी गेंद से आई तो पांड्या ने यहां भी निराश नहीं किया। पांड्या ने पहली पारी में 1 विकेट अपने नाम किया।

तीसरे टेस्ट में मिली इस सबसे बड़ी जीत के तीसरे सबसे बड़े हीरो रहे चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव। रवींद्र जडेजा पर बैन लगने के बाद कुलदीप की किस्मत ने उन्हें खेलने का मौका दिया। कुलदीप ने पहली पारी में शानदार गेंदबाज करते हुए 13 ओवर से 4 विकेट अपने नाम किए। दूसरी पारी में भी कुलदीप ने श्रीलंकाई बल्लेबाजों का शिकार किया।

जाहिर है कि विराट की इस टीम में हर खिलाड़ी सिकंदर है। तभी तो वर्ल्ड क्रिकेट पर विराट की टीम राज कर रही है। विदेशी जमीं पर टीम इंडिया की ये जीत शानदार है। अब बारी 20 अगस्त से वनडे सीरीज की है।