'हिटमैन' के बल्ले से फिर निकला शतक, ऐसा कारनामा करने वाले दुनिया के दूसरे बल्लेबाज बने

इंदौर (22 दिसंबर): दुनियाभर में हिटमैन के नाम से मशहूर रोहित शर्मा का बल्ला एक फिर बोला है। इंदौर के होल्कर स्टेडियम में रोहित शर्मा के बल्ले ने लंकाई गेंदबाजों पर ऐसा हमला बोला कि लंकाई त्राहिमाम-त्राहिमाम कर उठे। रोहित शर्मा ने 43 गेंदों की अपनी पारी में 12 चौकों और 10 छक्कों की मदद से 118 रन बनाए। ये उनका T-20 में दूसरा शतक है। T-20 क्रिकेट में ऐसा कारनामा करने वाले दुनिया के सिर्फ दूसरे बल्लेबाज़ बन गए हैं। न्यूजीलैंड के ब्रेंडेन मैक्कुलम टी20 क्रिकेट में दो शतक लगाने वाले पहले बल्लेबाज़ हैं।

इससे पहले रोहित शर्मा ने अपना पहला शतक 2 अक्टूबर 2015 को हिमाचल प्रदेश क्रिकेट स्टेडियम, धर्मशाला में साउथ अफ्रीका के खिलाफ लगाया था। तब उन्होंने 66 बॉल पर 12 चौकों और पांच छक्कों की मदद से 106 रन की पारी खेली थी। इस तरह T-20 में ये उनका सर्वाधिक स्कोर भी है।

इंदौर में रोहित शर्मा ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए महज 35 गेंदों में शतक ठोक दिया।  उन्होंने शतक तक पहुंचने में 11 चौके और 8 छक्के लगाए। उनसे पहले दक्षिण अफ्रीका के डेविड मिलकर ने पिछले साल ही बांग्लादेश के खिलाफ सिर्फ 35 गेंद पर टी-20 का सबसे तेज शतक बनाया था, लेकिन रोहित ने भी अपनी खेली 35वीं गेंद पर चौके के साथ ही शतक जड़कर 'किंग' बन गए।