रोहित ने रचा इतिहास, वर्ल्ड कप में जड़ा पांचवा शतक

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली(6 जुलाई):  वर्ल्ड कप में शनिवार को 44वें मुकाबले में श्रीलंका ने भारत को 265 रन का लक्ष्य दिया। जवाब में भारत के रोहित शर्मा और लोकेश राहुल भारत को शानदार शुरुआत दिलाई। रोहित शर्मा ने इस विश्व कप का अपना पांचवा शतक बना दिया है। ऐसा करने वाले वो दुनिया के एकलौता बल्लेबाज बन गए हैं। इसके पहले 2015 के वर्ल्ड कप में कुमार संगाकारा ने 4 शतक लगाए थे। 

रोहित शर्मा ने श्रीलंका के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज कुमार संगकारा के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ते हुए नया वर्ल्ड रिकॉर्ड बना दिया है। रोहित से पहले संगकारा ने 2015 वर्ल्ड कप में 4 शतक का वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया था, जिसे रोहित शर्मा ने 2019 वर्ल्ड कप में तोड़ दिया है।   

2019 वर्ल्ड कप में रोहित के 5 शतक ऐसे

रोहित शर्मा वर्ल्ड कप 2019 में साउथ अफ्रीका, पाकिस्तान, इंग्लैंड, बांग्लादेश और श्रीलंका के खिलाफ सेंचुरी जड़ चुके हैं। रोहित ने वर्ल्ड कप में भारत के पहले मैच में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ नाबाद 122 रन बनाए थे। पाकिस्तान के खिलाफ उन्होंने 140 रन, इंग्लैंड के खिलाफ 102 रन, बांग्लादेश के खिलाफ 104 रन और श्रीलंका के खिलाफ रोहित शर्मा ने 103 रन बनाए।

इससे पहले श्रीलंका ने 50 ओवर में 7 विकेट पर 264 रन बनाए। उसके लिए एंजेलो मैथ्यूज ने 113 रन की पारी खेली। मैथ्यूज ने करियर का तीसरा शतक लगाया। लहिरू थिरिमाने ने 53 रन बनाए। भारत के लिए जसप्रीत बुमराह ने 3 विकेट लिए। इससे पहले श्रीलंका की शुरुआत बेहद खराब रही। उसके चार विकेट जल्द गिर गए। सलामी बल्लेबाज कप्तान दिमुथ करुणारत्ने (10) और कुसल परेरा (18) आज कुछ खास नहीं कर पाए और जसप्रीत बुमराह की गेंद पर अपने विकेट गंवा बैठे। वर्ल्ड कप में पहला मैच खेल रहे रवींद्र जडेजा ने कुसल मेंडिस को अपने पहले ही ओवर में पवेलियन लौटाया। इसके बाद अविष्का फर्नांडो भी पंड्या की गेंद पर आउट हो गए।