इस खिलाड़ी को है अश्विन का खौफ, 12 बार बन चुका है शिकार

नई दिल्ली (25 नवंबर): टीम इंडिया के स्पिनर रविचंद्रन अश्विन भारत के सबसे खतरनाक गेंदबाज में से हैं। विदेशी खिलाड़ी इनके सामने पानी मांगते नज़र आते हैं। कई मैचों में टीम इंडिया की नैया पार लगाने वाले अश्विन इस समय विश्वस्तरीय गेंदबाज हैं। इसी कड़ी में हम आपको एक ऐसे खिलाड़ी के बारे में बताने जा रहे हैं जिसे अश्विन का कुछ ज्यादा ही खौफ है।

श्रीलंका टीम का ये खिलाड़ी कोई और नहीं बल्कि लाहिरू थिरिमने हैं जिन्हों अश्विन 12 बार अपना शिकार बना चुके हैं। अश्विन ने थिरिमने को वनडे क्रिकेट में 6 बार पविलियन लौटाया है, जबकि टेस्ट में 5 और टी-20 क्रिकेट में 1 बार आउट करने में सफलता हासिल की है। बता दें कि भारत और श्रीलंका के बीच दूसरे टेस्ट मैच की पहली पारी में अश्विन ने 7 मेडन सहित 28.1 ओवर की बोलिंग की। 67 रन देकर 4 विकेट झटके। इसमें थिरिमने (9 रन) का विकेट भी शामिल रहा। 

अब जब श्री लंकाई टीम दूसरी पारी में बैटिंग करने उतरेगी तो रविचंद्रन अश्विन की निगाह एक और रेकॉर्ड पर रहेगी। वह 300 टेस्ट विकेटों से सिर्फ 4 विकेट दूर हैं। पहली पारी में जिस तरह से उन्होंने गेंदबाजी करते हुए 4 विकेट झटके, उसे देखते हुए ट्रिपल सेंचुरी दूर नहीं दिख रही है। नागुपर के जामठा क्रिकेट ग्राउंड में तीसरी-चौथी पारी में वैसे भी स्पिनरों का बोलबाला होता है।  श्री लंका ने 79.1 ओवर में सभी विकेट खोकर 205 रन बनाए। आर. अश्विन के अलावा इशांत शर्मा और रवींद्र जडेजा ने 3-3 विकेट अपने नाम किए।