श्रीलंका के खिलाफ कल भारत के लिए बड़ा खतरा, इस मैदान पर T-20 में कभी नहीं मिली जीत

मुंबई (23 दिसंबर): मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में कल भारत और श्रीलंका के बीच मौजूदा तीन T-20 मैचों की सीरीज का तीसरा और आखिरी मैच जाएगा। कटक और इंदौर में खेले गए पहले दो मैचों में टीम इंडिया ने श्रीलंका को एकतरफा मात दी। वानखेड़े स्टे़डियम में टीम इंडिया की नजर मैच में जीत हासिल कर 3-0 से सीरीज अपने नाम करने पर होंगी। वहीं श्रीलंका आखिरी मैच में जीत हासिल कर दौरे का अंत जीत के साथ करने की कोशिश करेगी। 

लेकिन T-20 के लिहाज से वानखेड़े में टीम इंडिया का प्रदर्शन बेहद ही खराब है। वानखेड़े स्टेडियम में टीम इंडिया ने अबतक सिर्फ दो T-20 मैच खेले हैं और दोनों ही मुकाबले में उसे हार का सामना करना पड़ा है। भारत ने यहां अपना पहला मैच दिसंबर 2012 में खेला था, जिसमें इंग्लैंड ने उसे 6 विकेट से हरा दिया था। टीम इंडिया ने यहां अपना दूसरा मैच वेस्ट इंडीज के खिलाफ खेला था, जिसमें मेहमान टीम को 7 विकेट से जीत मिली थी।

वानखेड़े के मैदान पर क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट में टीम इंडिया का सर्वाधिक स्कोर 192/2 रन है। भारत ने तीनों फॉर्मेट को मिलाकर यहां कुल 45 मैच खेले हैं। जिसमें से 21 मैचों में उसे जीत मिली, वहीं 17 में हार का सामना करना पड़ा।